कोरोना से अब तक भारत में 11 की मौत, 536 पॉजिटिव मरीजों का उपचार जारी, बचाव के लिए लॉक डाउन का करें पालन | 11 died and 536 covid 19 Positive in India

कोरोना से अब तक भारत में 11 की मौत, 536 पॉजिटिव मरीजों का उपचार जारी, बचाव के लिए लॉक डाउन का करें पालन

कोरोना से अब तक भारत में 11 की मौत, 536 पॉजिटिव मरीजों का उपचार जारी, बचाव के लिए लॉक डाउन का करें पालन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : March 25, 2020/8:22 am IST

नई दिल्ली: कोविड 19 से बचाव के लिए केंद्र और राज्य की सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। पूरे देश में बचाव और राहत कार्य लगातार जारी है। हालात को देखते हुए पीएम मोदी ने कल रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन करने का ऐलान किया है। वहीं, दूसरी ओर भारत में कोविड 19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। साथ ही मौत का आंकड़ा भी बढ़ गया है। बता दें कि भारत में कोविड 19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या 536 हो गई है। जबकि कोविड 19 पॉजिटिव 11 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, कोविड 19 से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने 11 हजार करोड़ रुपए बजट निर्धारित किया गया है।

Read More: भारत के लिए राहत की खबर ! आईबीसी 24 की जनता से अपील, ‘हमारे अनुशासन से हारेगा कोरोना वायरस’

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में आज से लॉकडाउन शुरू हो गया है। यह लॉकडाउन 21 दिनों का है। पीएम मोदी ने मंगलवार रात लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा। उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन कर्फ्यू जैसा ही होगा। हालांकि, जरूरी सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी। इसको लेकर गृहमंत्रालय ने छह पन्नों वाली गाइडलाइन भी जारी की है।

Read More: देश के सबसे स्वच्छ शहर में मिले 5 कोरोना वायरस संक्रमित मरीज, अब संदिग्घ सैकड़ों लोगों की जा रही निगरानी

उन्होंने कहा कि कोविड 19 वैश्विक महामारी की तरह पूरी दुनिया के कई देशों में फैली हुई है। इस बात की जानकारी आप लोगों को मीडिया के माध्यम से मिल रही होगी। दुनिया के समर्थ से समर्थ देशों को भी कैसे इस महामारी ने बिल्कुल बेबस कर दिया है। ऐसे हालात में आपकी सहभागिता महत्वपूर्ण है।

Read More: कभी भी आ सकती है IPL 2020 रद्द होने की सूचना ! देखिए क्या कहा BCCI अध्यक्ष गांगुली ने

 

 
Flowers