वैष्णो देवी की यात्रा कोरोना का ग्रहण, पिछले दो दिनों के भीतर 12 पुजारी हुए संक्रमित | 12 Devotee of Mata Vaishno Devi Temple Reported Corona Positive in Last Two day

वैष्णो देवी की यात्रा कोरोना का ग्रहण, पिछले दो दिनों के भीतर 12 पुजारी हुए संक्रमित

वैष्णो देवी की यात्रा कोरोना का ग्रहण, पिछले दो दिनों के भीतर 12 पुजारी हुए संक्रमित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : August 13, 2020/11:42 am IST

नई दिल्ली: माता वैष्णोदेवी की यात्रा शुरू होने से पहले संकट के बादल मंडराने लगा है। दरअसल मंदिर के पुजारी और अन्य कर्मचारी लगातार कोरोना की जद में आ रहे हैं। खबर आई है कि आज भी माता वैष्णो देवी मंदिर के 8 पुजारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बता दें कि बीते दिनों भी मंदिर के 4 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। पिछले दो दिनों के भीतर 12 पुजारी कोरोना की जद में आ चुके हैं।

Read More: सीएम बघेल रायपुर में करेंगे ध्वजारोहण, जिलों में मंत्री और संसदीय सचिव फहराएंगे तिरंगा.. शेड्यूल जारी

लगातार पुजारियों के कोरोना की जद में आने और वैष्णो देवी यात्रा के मद्देनजर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने संक्रमितों के संपर्क में आने वाले अन्य कर्मचारियों का कोविड-19 टेस्ट और भवन के सैनिटाइजेशन का काम तेज कर दिया है। पिछले एक सप्ताह से श्राइन बोर्ड ने कटरा से भवन तक सैनिटाइजेशन का काम शुरू करने के अलावा कर्मचारियों और मंदिर के पुजारियों की कोरोना जांच का काम भी शुरू कर दिया है।

Read More: मुकेश अंबानी खरीद सकते हैं Tiktok का भारतीय कारोबार, CEO ने रिलायंस के टॉप अधिकारियों से की बात!

वहीं, दूसरी ओर प्रशासन ने 16 अगस्त से माता वैष्णोदेवी यात्रा शुरू करने के लिए एसओपी जारी किया था। प्रशासन की ओर से जारी एसओपी में कहा गया है कि कटरा में माता वैष्णो देवी के तीर्थयात्रियों की अपेक्षाकृत बड़ी संख्या के कारण, 30 सितंबर तक प्रति दिन अधिकतम 5000 तीर्थयात्रियों की छत होगी। जम्मू-कश्मीर के बाहर से एक श्रेणीबद्ध तरीके से इस छत के भीतर प्रति दिन अधिकतम 500 तीर्थयात्रियों की अनुमति होगी।

Read More: नेपाल की सख्ती, भारतीय विजिटर्स को दिखाना होगा पहचान पत्र