ग्वालियर एयरबेस से 12 मिराज ने भरी थी उड़ान, रात 12 बजे से बढ़ गई थी हलचल, फिदायीन के साथ जैश के कई कमांडर ढेर | Surgical Strike 2 Video: 12 Mirage was filled by Gwalior Airbase flight

ग्वालियर एयरबेस से 12 मिराज ने भरी थी उड़ान, रात 12 बजे से बढ़ गई थी हलचल, फिदायीन के साथ जैश के कई कमांडर ढेर

ग्वालियर एयरबेस से 12 मिराज ने भरी थी उड़ान, रात 12 बजे से बढ़ गई थी हलचल, फिदायीन के साथ जैश के कई कमांडर ढेर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : February 26, 2019/7:10 am IST

ग्वालियर। भारत ने पुलवामा आतंकी हमले का बदला ग्वालियर की धरती से लिया गया है। जी हां पाकिस्तान पर बम बरसाने वाले 12 मिराज लड़ाकू विमान ने ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरे थे। सभी विमानों ने पाकिस्तान में तड़के साढ़े तीन बजे कार्रवाई को अंजाम दिया। ग्वालियर एयर बेस में रात 12 बजे से हलचलें तेज हो गई थी। उड़ान भरने के दौरान 12 मिराजों की गर्जन ने पाकिस्तान पर हमले का शंखनाद किया था। आपको बतादें पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ग्वालियर एयर बेस को अलर्ट पर रखा गया था।

आपको बतादें भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट, मुजफ्फराबाद, चकोटी में जैश के कई आतंकी अड्डों और लॉन्च पैडों को तबाह किया है। 12 मिराज ने इन तीनों जगहों पर एक-एक हजार किलो के दस बम बरसाए गए हैं। इंडियन एयरफोर्स के बीस मिनट के इस ऑपरेशन में वहां स्थापित कई आतंकी लॉन्च पैड पूरी तरह तबाह हो गए हैं। 200 से तीन सौ आतंकियों की मारे जाने का दावा किया गया है। इस हमले में जैश के कई कमांडर मारे गए हैं। कई फिदायीन और लश्कर, हिज्बुल के कैंप भी तबाह करने का दावा किया गया है।