संकट में महाराष्ट्र की सरकार, शिवसेना के 12 MLA छोड़ सकते हैं पार्टी, CM ठाकरे ने बुलाई बैठक | 12 MLAs Can leave shivsena party angry at not being made a minister

संकट में महाराष्ट्र की सरकार, शिवसेना के 12 MLA छोड़ सकते हैं पार्टी, CM ठाकरे ने बुलाई बैठक

संकट में महाराष्ट्र की सरकार, शिवसेना के 12 MLA छोड़ सकते हैं पार्टी, CM ठाकरे ने बुलाई बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : January 4, 2020/11:42 am IST

मुंबई। महाराष्ट्र में उद्धव सरकार के पहले मंत्रिपरिषद के विस्तार होने के बाद अब मंत्री नहीं बनाए जाने को लेकर MLA में नाराजगी सामने आ रही है। नाखुश शिवसेना के मंत्री अब्दुल सत्तार ने आज पार्टी से इस्तीफा देकर अपनी नाराजगी पेश की है। वहीं, शिवसेना के 12 अन्य विधायकों के पार्टी छोड़ने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नाराज नेताओं की एक बैठक बुलाई है।

Read More News: PM किसान सम्मान निधि के दो हजार खाते में नहीं हुए जमा तो तुरंत यहां…

इस मामले में मीडिया से चर्चा करते हुए संजय राउत ने कहा कि शिवसेना ने रिपोर्ट दी कि शिवसेना के अब्दुल सत्तार नाखुश हैं और उन्होंने महाराष्ट्र के मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। कैबिनेट में कोई मतभेद नहीं हैं। यदि कुछ मंत्री इस्तीफा देते हैं तो सामान्य रूप से इस्तीफा सीएम या राजभवन को भेज दिया जाता है, लेकिन दोनों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

Read More News: एनआरसी और सीएए का खौफ, रात के अंधेरे में बांग्लादेश लौट रहे घुसपैठिए

बता दें कि शिवसेना ने ये माना है कि हालिया मंत्रिपरिषद विस्तार के बाद तीनों दलों के विधायकों में गहरा अंसतोष है। शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत के फेसबुक पोस्ट ने सस्पेंस और गहरा दिया है। चुनावों से पहले एनसीपी छोड़कर शिवसेना में आए भास्कर जाधव ने ठाकरे पर अपना वादा नहीं निभाने का आरोप लगाया है। फडणवीस सरकार में मंत्री रहे तानाजी सावंत भी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए जाने से नाराज हैं।

Read More News: CAA-NRC को लेकर मंत्री कवासी लखमा का बड़ा बयान, कहा- फांसी पर चढ़ ज…

उधर, कांग्रेस के साथ-साथ एनसीपी नेताओं ने भी कहा कि उनकी पार्टियों के भीतर नाराजगी है। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अबतक विभागों का बंटवारा नहीं हो सका है। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लगभग एक महीने बाद उद्धव ठाकरे ने सोमवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया था।

Read More News: कमलनाथ कैबिनेट की बैठक में लिए कई अहम फैसले, अब विशेष बीमारी में मि…