मुरैना में जहरीली शराब से 12 लोगों की मौत, मामले में जिला आबकारी अधिकारी को किया निलंबित, 4 पर केस दर्ज | 12 people died due to poisonous liquor in Morena, District Excise Officer suspended in the case

मुरैना में जहरीली शराब से 12 लोगों की मौत, मामले में जिला आबकारी अधिकारी को किया निलंबित, 4 पर केस दर्ज

मुरैना में जहरीली शराब से 12 लोगों की मौत, मामले में जिला आबकारी अधिकारी को किया निलंबित, 4 पर केस दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : January 12, 2021/8:35 am IST

मुरैना। जिले के बागचीनी थाना इलाके के महाबली और मानपुर गांव में शराब से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। सुबह 3 के बाद दोपहर होते तक दो और लोगों की सांस उपचार के दौरान थम गई। जहरीली शराब से मौत का आंकड़ा बढ़कर 12 हो गया है। बता दें कि अभी भी 8 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। उपचार के लिए मुरैना और ग्वालियर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में कार्रवाई भी हो रही है।

Read More News:  ‘गुंडा टैक्स’ नहीं मिलने पर बदमाशों ने व्यापारी के दुकान पर फेंका बम, भड़के दुकानदारों ने अनिश्चितकाल के लिए बंद किया 

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। जिसके बाद अब जिला आबकारी अधिकारी को निलंबित कर दिया है। दूसरी ओर चम्बल आईजी मनोज शर्मा ने बताया कि इस मामले में 4 लोगों पर किया केस दर्ज किया गया है। आईजी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ होगी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में थाना प्रभारी को सस्पेंड किया गया है। गृह मंत्री ने सस्पेंड करने की जानकारी दी।

Read More News:  मकान मालिक ने की किराएदार की हत्या, 1 हजार रुपए किराया बढ़ाने के लिए दोनों के बीच हुआ था विवाद 

लंबे समय से चला रहा अवैध शराब की फैक्ट्री

स्थानीय लोगों की माने तो लंबे समय से अवैध शराब की फैक्ट्री पुलिस की सांड गांठ से चल रहा है। पुलिस वालों से लेकर ऊपर अधिकारियों तक कई बार शिकायत की गई पर कोई कार्रवाई नही हुई। जिसका नतीजा आज इन लोगों की मौत के रूप में सामने आया है।

Read More News:  CG Ki Baat: बस्तर के लिए ’बघेल’ फार्मूला! आखिर वो कौन सा विकल्प है, जिससे बस्तर में शांति बहाल हो  

लोगों की मौत से इलाके में मातम पसरा हुआ है। पर जिम्मेदारों के माथे पर कोई सिकन तक नहीं आई है। इन मौतों के लिए जितना नकली शराब बनाने वाले जिम्मेदार है उससे कही ज्यादा उनका सहयोग करने वाली पुलिस है। स्थानीय लोगों की माने तो पुलिस वालों के सामने नकली शराब की पेटियां निकलती है पर पुलिस वाले पैसे लेकर अपनी आंखें बंद किये हुए हैं। लाल इस मामले में जांच में जुटी हुई है वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी जांच के लिए जांच दल भेजने की बात कही है।

Read More News: MP Ki Baat: गोडसे, जिन्ना पर फिर सियासी राग! क्या नेताओं को जनता का मुद्दा सियासी नहीं दिखता?