किर्गिस्तान से 125 छात्रों की घर वापसी, वंदे भारत मिशन के तहत स्पेशल फ्लाइट के जरिए लाए गए, बीजेपी सांसद ने की आगवानी | 125 students return home from Kyrgyzstan Vande brought through special flight under Bharat Mission BJP MP received fire

किर्गिस्तान से 125 छात्रों की घर वापसी, वंदे भारत मिशन के तहत स्पेशल फ्लाइट के जरिए लाए गए, बीजेपी सांसद ने की आगवानी

किर्गिस्तान से 125 छात्रों की घर वापसी, वंदे भारत मिशन के तहत स्पेशल फ्लाइट के जरिए लाए गए, बीजेपी सांसद ने की आगवानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : June 22, 2020/3:11 am IST

इंदौर। वंदे भारत मिशन के तहत विदेश में फंसे भारतीयों को लेकर विशेष विमान इंदौर पहुंचा । एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट किर्गिस्तान से इंदौर 125 यात्रियों को लेकर आई है। इनमें ज्यादातर यात्री स्टूडेंट है ,जो कि इस कोरोना काल मे किर्गिस्तान से वापस अपने देश आना चाहते थे । किर्गिस्तान इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एयर इंडिया की फ्लाइट कुल 148 यात्रियों को लेकर निकली थी । इनमें से कुछ यात्री दिल्ली एयरपोर्ट उतरे और 125 यात्रियों को लेकर फ्लाइट इंदौर पहुंची ।

ये भी पढ़ें- गर्भवती पत्नी, 2 साल की बच्ची और गाय-बकरियों के साथ कलेक्ट्रेट में भूख हड़ताल

इन यात्रियों में 12 इंदौर जिले के ही निवासी हैं, जिन्हें इंदौर के ही निजी होटल में क्वांरटाइन किया जाएगा इसके अलावा अन्य यात्रियों को उनके संबंधित जिलों में क्वांरटाइन रहना होगा । यात्रियों में सबसे ज्यादा उज्जैन जिले के छात्र हैं, जो किर्गिस्तान में पढ़ाई करने गए हुए थे।

ये भी पढ़ें- ट्रंप ने कोरोना को लेकर चीन पर फिर निकाला गुस्सा, वायरस को बताया ‘क…

छात्रों की अगवानी के लिए भाजपा सांसद शंकर लालवानी एयरपोर्ट पहुंचे थे । शंकर लालवानी के मुताबिक किर्गिस्तान में फंसे इन छात्रों को परिजन लगातार संपर्क में है। उनकी परीक्षाएं हो चुकी है और पिछले 2 महीनों से किर्गिस्तान में ही फंसे हुए थे । लिहाजा वंदे भारत मिशन सभी छात्रों को लाया गया है, हालांकि और भी छात्र है, जो की वापस आना चाहते हैं उन्हें लाने के लिए भी प्रयास जारी है।