बाबा साहेब अंबेडकर की 128वीं जयंती आज, सीएम कमलनाथ आयोजन में होंगे शामिल | 128th birth anniversary of Bhimrao Ambedkar today, CM Kamal Nath to be included in the event

बाबा साहेब अंबेडकर की 128वीं जयंती आज, सीएम कमलनाथ आयोजन में होंगे शामिल

बाबा साहेब अंबेडकर की 128वीं जयंती आज, सीएम कमलनाथ आयोजन में होंगे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : April 14, 2019/2:02 am IST

इंदौर। संविधान निर्माता डॉ बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की आज 128वीं जयंती मनाई जा रही है। देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। मध्य प्रदेश में उनकी जन्मस्थली महू में रात 12 बजे से ही आयोजन शुरू हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दिए ये निर्देश

महाराष्ट्र के नागपुर से आये समता सैनिक दल ने बाबा साहेब को सलामी दी। साथ ही बौद्ध धर्म गुरुओं ने वंदना गाकर बाबा साहेब को याद किया। जिसके बाद आतिशबाजी भी की गई। हर साल महू में बाबा साहेब की जयंती पर अम्बेडकर महाकुम्भ का आयोजन किया जाता है।

ये भी पढ़ें: ओवैसी ने मोदी-नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा- दोनों की जोड़ी लैला-मजनू की तरह, लिखी जाएगी 

इस बार भी शासन की ओर से महाकुंभ का आयोजन किया गया है, जिसमें सुबह 11.30 बजे आज मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शिरकत करेंगे। वो बाबा साहेब अम्बेडकर के स्मारक पर पुष्प माला अर्पित करेंगे। इस कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के भी पहुंचने की खबरे हैं। हालांकि उनके दौरे की पुष्टि नहीं हो पाई है। इस बार आचार संहिता होने के कारण किसी भी प्रकार की सभा का आयोजन नहीं किया गया है।