मध्यप्रदेश में आज से बारहवीं की बोर्ड परीक्षा, दिव्यांगों के लिए अलग टाइम टेबल | 12th Board Examinations start from today in Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश में आज से बारहवीं की बोर्ड परीक्षा, दिव्यांगों के लिए अलग टाइम टेबल

मध्यप्रदेश में आज से बारहवीं की बोर्ड परीक्षा, दिव्यांगों के लिए अलग टाइम टेबल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : March 1, 2018/3:00 am IST

मध्य प्रदेश में आज सुबह नौ बजे से शुरू होंगी बोर्ड की परीक्षाएं, पहले दिन बारहवीं का हिंदी विषय का पेपर… सभी जिलों में तैयारियां पूरी, दिव्यांगों के लिए पहली बार अलग से टाइम टेबल.

ये भी पढ़ें- बेनतीजा रही संविदा कर्मचारियों और शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात, जारी रहेगी हड़ताल

बारहवीं की परीक्षाएं तीन अप्रैल तक चलेंगी. परीक्षा को लेकर सभी जिलों में तैयारी लगभग पूरी कर ली गयी हैं. बारहवीं की परीक्षा में 7 लाख उनहत्तर हजार छात्र बैठेंगे. समय में बदलाव के तहत परीक्षा सुबह आठ बजे के बजाय नौ बजे शुरू होगी. प्रदेश के 3 हजार 5 सौ 87 परीक्षा केंद्रों में छात्रों को साढ़े आठ बजे से पौने नौ तक एंट्री मिलेगी. 

ये भी पढ़ें- होली के लिए रायपुर रेल मंडल ने चलाई स्पेशल ट्रेन, फिर भी यात्रियों को नहीं मिली जगह! 

पेपर शुरू होने के दस मिनिट पहले छात्रों को उत्तर पुस्तिका जबकि पांच मिनट पहले पेपर मिलेगा.. कलेक्टर प्रतिनिधि की मौजूदगी में पेपर खोला जाएगा। प्रदेश में 349 संवेदनशील और 472 अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्र हैं. सुरक्षा इंतजाम के साथ परीक्षा की वीडियो रिकॉर्डिंग अनिवार्य की गई है. दिव्यांगों के लिए पहली बार अलग से टाइम टेबल घोषित किया गया है. दिव्यांगों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में परेशानी न हो, इसके लिए उनकी परीक्षा अलग से दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक रखी गयी है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24