इंस्टाग्राम पर एयर होस्टेस प्रशिक्षु को परेशान करने के आरोप में 12वीं का छात्र पकड़ाया | 12th student caught on Instagram for harassing air hostess trainee

इंस्टाग्राम पर एयर होस्टेस प्रशिक्षु को परेशान करने के आरोप में 12वीं का छात्र पकड़ाया

इंस्टाग्राम पर एयर होस्टेस प्रशिक्षु को परेशान करने के आरोप में 12वीं का छात्र पकड़ाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : April 8, 2021/8:18 am IST

नयी दिल्ली, आठ अप्रैल (भाषा) दिल्ली में 12वीं के एक छात्र को 20 वर्षीय महिला को यौन संबंध बनाने के लिए सोशल मीडिया साइट पर उसका उत्पीड़न करने, धमकी देने और उसे परेशान करने के आरोप में पकड़ा गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को इस बारे में बताया।

उन्होंने बताया कि तकनीकी सूचना के आधार पर पुलिस ने दिल्ली के कृष्णा नगर इलाके में रहने वाले 17 वर्षीय लड़के की पहचान की। उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के कुछ ही घंटे में मामला सुलझा लिया गया।

पुलिस ने बताया कि मामले का पता बुधवार को उस वक्त चला जब महिला ने पुलिस से संपर्क कर शिकायत की और आरोप लगाया कि इंस्टाग्राम पर कोई उसे परेशान करता है और सोशल मीडिया पोर्टल के मैसेंजर में उसे अश्लील सामग्री भेजकर यौन संबंध बनाने के लिए दबाव डालता है। महिला एयर होस्टेस का प्रशिक्षण ले रही है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि आरोपी फर्जी ईमेल बनाकर उसे मेल भी भेजता था। पीड़िता ने बताया कि वह पिछले तीन चार दिनों से इस कथित प्रोफाइल यूजर की हरकत से ‘‘बेहद प्रताड़ित’’ महसूस कर रही है।

पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) आर सत्यसुंदरम ने बताया, ‘‘शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं 354 (परेशान करने, पीछा करने), 506 (डराने धमकने के लिए दंडित करने), 509 (महिला की गरिमा को भंग करने वाले शब्दों, हावभाव या कृत्य करने) के तहत जगत पुरी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।’’

पुलिस ने बताया कि ईमेल आईडी और इंस्टाग्राम चलाने के लिए जिस मोबाइल फोन का इस्तेमाल हो रहा था उसे बरामद कर लिया गया है और आरोपी को किशोर न्यायालय बोर्ड में पेश किया गया।

भाषा सुरभि शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)