13 साल की गोताखोर पलक शर्मा ने बढ़ाया प्रदेश का मान, एशियन एज ग्रुप स्पर्धा में जीता स्वर्ण | 13-year-old diver Palak Sharma increased state's value, won gold in Asian Age group event

13 साल की गोताखोर पलक शर्मा ने बढ़ाया प्रदेश का मान, एशियन एज ग्रुप स्पर्धा में जीता स्वर्ण

13 साल की गोताखोर पलक शर्मा ने बढ़ाया प्रदेश का मान, एशियन एज ग्रुप स्पर्धा में जीता स्वर्ण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : October 10, 2019/9:03 am IST

इंदौर। देश में पहली बार 13 साल की गोताखोर पलक शर्मा ने एशियन एज ग्रुप स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण पदक हासिल किया है। इसी के साथ पलक देश सहित मध्यप्रदेश की पहली खिलाड़ी बनी, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में स्वर्ण जीता है। पलक ने तीन साल में अब तक दो नेशनल और एक इंटरनेशनल पदक जीत चुकी हैं।

पढ़ें- युवराज सिंह हत्याकांड : कल कोर्ट में हाजिर नहीं होंगे वकील, राज्य अधिवक्ता परिषद ने किया हड़ताल क…

बेंगलुरू में हुई इस स्पर्धा के लिए भारत से केवल चार खिलाड़ी का चयन किया गया था, जिसमें से केवल पलक ने पदक जीता और सबसे कम उम्र की खिलाड़ी का ख़िताब भी हासिल किया। 5 मीटर स्प्रिंग बोर्ड डाइविंग में पलक ने 200.65 अंक अर्जित कर पहला स्थान हासिल किया।

पढ़ें- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बयान, शहर में हत्याएं हो रही है और सरकार चै…

पलक अपने कोच रमेश व्यास को अपना प्रेरणा स्त्रोत मानती है और भविष्य में देश की सेवा में अपना योगदान देने का ज़ाज़बा रखती है। इंदौर लौटी पलक अपने कृष्णा पब्लिक स्कूल पहुंची और अपने दोस्तों से मिली। 

डीजीपी का फरमान, IPS अफसरों की होगी मॉनिटरिंग

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ojzSbQa6Ong” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>