सरकारी कॉलेजों के रिक्त सहायक प्राध्यापक के 1384 पदों पर होगी भर्ती, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश | 1384 posts of vacant assistant professor of government colleges will be recruited.

सरकारी कॉलेजों के रिक्त सहायक प्राध्यापक के 1384 पदों पर होगी भर्ती, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

सरकारी कॉलेजों के रिक्त सहायक प्राध्यापक के 1384 पदों पर होगी भर्ती, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : December 28, 2018/8:19 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सरकारी कॉलेजों में लंबे समय से रिक्त 1384 पदों पर सहायक प्राध्यापकों की भर्ती जल्द ही की जाएगी। मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उच्च शिक्षा विभाग को इस बारे में निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने सरकारी कॉलेजों में स्पोर्ट्स ऑफिसर के भी 61 रिक्त पदों को जल्द भरने के लिये कहा है।

मुख्यमंत्री ने उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा है कि छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग के माध्यम से इन रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरने की कार्रवाई की जाए। बघेल के संज्ञान में यह बात भी लाई गई कि विभिन्न महाविद्यालयों में क्रीड़ा अधिकारियों के भी 61 पद रिक्त हैं। मुख्यमंत्री ने इन पदों को भी लोक सेवा आयोग के माध्यम से सहायक प्राध्यापकों के साथ ही भरने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। 

यह भी पढ़ें : 100 फ़ीट गहरी टौंस नदी का पुल गिरने से दो लोगों की मौत,रेस्क्यू ऑपरेशन जारी 

गौरतलब है कि प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों में सहायक प्राध्यापकों के पद लम्बे समय से रिक्त हैं। इन पदों पर भर्ती हो जाने से एक तरफ युवाओं को रोजगार मिलेगा, साथ ही छात्र-छात्राओं को महाविद्यालय में संकायवार सहायक प्राध्यापक उपलब्ध होंगे।