लोकसभा चुनाव में हारे कांग्रेस के 14 प्रत्याशियों ने लगाई हाईकोर्ट में याचिका, चुनाव रद्द करने पेश की पिटीशन | 14 candidates lost in Lok Sabha elections, petition field in high court

लोकसभा चुनाव में हारे कांग्रेस के 14 प्रत्याशियों ने लगाई हाईकोर्ट में याचिका, चुनाव रद्द करने पेश की पिटीशन

लोकसभा चुनाव में हारे कांग्रेस के 14 प्रत्याशियों ने लगाई हाईकोर्ट में याचिका, चुनाव रद्द करने पेश की पिटीशन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : July 8, 2019/8:09 am IST

जबलपुर। मध्यप्रदेश में 29 में से 28 सीटों पर मिली हार को कांग्रेस हजम नहीं कर पा रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के बड़े-बड़े दिग्गजों का हार का सामना करना पड़ा है। प्रदेश में दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा कांतिलाल भूरिया, अजय सिंह राहुल जैसे बड़े नेता चुनाव हार गए हैं।

ये भी पढ़ें- पुलिस के हत्थे चढ़ा चोरों का अंतर्राज्जीय गिरोह, कॉपरेटिव बैंक में …

चुनाव में बड़ी हार के कारणों को तलाश रही कांग्रेस ने अब बीजेपी प्रत्याशियों पर गलत ढंग से चुनाव जीतने का आरोप लगाते हुए जबलपुर हाईकोर्ट में पिटीशन लगाई है। मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर हारे प्रत्याशियों में से 14 प्रत्याशियों ने लोकसभा चुनाव रद्द करने की मांग को लेकर हाईकोर्ट में िटीशन दायर की है।

ये भी पढ़ें- सेंट्रल जेल में जिला प्रशासन ने की छापेमार कार्रवाई , बड़ी मात्रा म…

HC की शरण मे पहुंचने वाले कांग्रेस प्रत्याशियों में कान्तिलाल भूरिया प्रमुख हैं। भूरिया सहित 14 प्रत्यशियों ने चुनाव याचिका दायर की है। रतलाम झाबुआ, सीधी, सतना, ग्वालियर, टीकमगढ़, बालाघाट, होशंगाबाद, मंडला, उज्जैन, खरगोन, विदिशा, दमोह, सागर, शहडोल प्रत्याशियों ने याचिका दायर की है। याचिकाओं में बीजेपी प्रत्याशियों का चुनाव रद्द करने की मांग की गई है। 14 याचिकाकर्ताओं ने बीजेपी प्रत्याशियों पर गलत ढंग से चुनाव जीतने का आरोप लगाया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/1QFzn4Fyw3o” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>