उज्जैन में जहरीली शराब से हुई थी 14 मौतें, सीएम शिवराज ने SP-ASP को हटाने और CSP को निलंबित करने दिए निर्देश | 14 deaths due to poisonous liquor in Ujjain, CM Shivraj directed to remove SP-ASP and suspend CSP

उज्जैन में जहरीली शराब से हुई थी 14 मौतें, सीएम शिवराज ने SP-ASP को हटाने और CSP को निलंबित करने दिए निर्देश

उज्जैन में जहरीली शराब से हुई थी 14 मौतें, सीएम शिवराज ने SP-ASP को हटाने और CSP को निलंबित करने दिए निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : October 18, 2020/12:23 pm IST

भोपाल। उज्जैन में जहरीली शराब से हुई 14 मौतों के मामले में राज्य सरकार ने उज्जैन के एसपी और एडिशनल एसपी दोनों को हटा दिया है। सीएसपी को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। राज्य सरकार द्वारा गठित जांच समिति के प्रमुख और अतिरिक्त प्रमुख सचिव गृह डॉ राजेश राजौरा ने 2 दिन की जांच के बाद आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जांच का सारा ब्यौरा दिया । इसके बाद दोनों अफसरों को सरकार ने हटाने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें:3 IPS अफसरों का तबादला, अवधेश कुमार गोस्वामी शहडोल के नए एसपी.. आदेश जारी

उज्जैन के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह को हटाकर सहायक पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय पदस्थ किया गया है, वहीं शहडोल के पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ला को उज्जैन का नया पुलिस अधीक्षक बनाया है। गृह विभाग ने इंदौर पीटीएस, प्रभारी अवधेश कुमार गोस्वामी को शहडोल का नया पुलिस अधीक्षक बनाया है।

ये भी पढ़ें: जबलपुर में अपहरण, फिरौती और हत्या के 2 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस 3 बजे …

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में 3 दिन पूर्व जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों के मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक उज्जैन मनोज सिंह को हटाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री निवास पर बुलाई बैठक में इस संबंध में निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित क्षेत्र के नगर पुलिस अधीक्षक रजनीश कश्यप के निलंबन के निर्देश भी दिए हैं।

ये भी पढ़ें: सड़क हादसे में बाल-बाल बचे पूर्व मंत्री बालेंदु शुक्ला, कार एक्सीडे…

बता दें कि उज्जैन के खारा कुआं थाना के टीआई और अन्य अमले को पूर्व में ही घटना में लापरवाही का दोषी मानते हुए निलंबित किया जा चुका है। मुख्यमंत्री ने इस तरह की अवैध गतिविधियों में लिप्त माफिया के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अभियान के स्तर पर यह कार्रवाई की जाए।