लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, दो मंत्रियों सहित 14 नेताओं ने दिया पार्टी से इस्तीफा | 14 people, including two ministers, resign from bjp

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, दो मंत्रियों सहित 14 नेताओं ने दिया पार्टी से इस्तीफा

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, दो मंत्रियों सहित 14 नेताओं ने दिया पार्टी से इस्तीफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : March 20, 2019/3:27 am IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका लगा है। अरुणाचल प्रदेश से बीजेपी के दो मंत्रियों समेत 14 नेताओं ने मंगलवार को पार्टी को इस्तीफा दे दिया है। भाजपा छोड़कर ये सभी नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ज्वाइन करने का ऐलान किया है। इनमें गृहमंत्री कुमार वाई और राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष जारपुम गामलिन, पर्यटन मंत्री जारकर गामलिन का भी नाम शामिल है।

पढ़ें-केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने ट्विटर पर निकाली भड़ास, एक बाद एक 6 ट्..

अरुणाचल प्रदेश में 11 अप्रैल को लोकसभा और विधानसभा चुनाव दोनों एक साथ है। ऐसे में बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ इस्तीफे ने पार्टी को मुश्किल में डाल दिया है। राज्य में कुल 60 विधानसभा सीटे हैं। सोमवार को जारपुम गामलिन ने बीजेपी की अरुणाचल इकाई के अध्यक्ष तापिर गाओ को अपना इस्तीफा भेजा था। एनपीपी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक जारपुम, जारकर, कुमाई वाई और बीजेपी के 12 विधायकों ने एनपीपी महासचिव थामस संगमा से मंगलवार को मुलाकात कर एनपीपी में शामिल होने का फैसला किया। बतादें, एनपीपी ने पूर्वोत्तर राज्यों की सभी 25 संसदीय सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। पार्टी ने मेघालय के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। वर्तमान में बीजेपी के पेमा खांडू राज्य के मुख्यमंत्री हैं।

 
Flowers