पूरे देश में लगाया जाएगा 15 दिनों का लॉकडाउन, मोदी सरकार ने किया ऐलान? जानिए क्या है हकीकत | 15 days lockdown will be imposed in entire country, Modi government announced? Know what is the reality

पूरे देश में लगाया जाएगा 15 दिनों का लॉकडाउन, मोदी सरकार ने किया ऐलान? जानिए क्या है हकीकत

पूरे देश में लगाया जाएगा 15 दिनों का लॉकडाउन, मोदी सरकार ने किया ऐलान? जानिए क्या है हकीकत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : April 15, 2021/10:20 am IST

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना का संक्रमण के चलते हाहाकार मचा हुआ है। रोजाना प्रदेश के अलग-अलग जिलों से नए संक्रमितों और मौत के डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। रोजाना 100 से अधिक संक्रमितों ने मर्चुरी और श्माशानों की व्यवस्था बिगाड़ दी है। वहीं, दूसरी ओर इस संकट के समय में भी कुछ लोग सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने में लगे हुए हैं। ऐसा ही एक मैसेज इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है।

Read More: पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को बिना कोरोना जांच करवाए आया सैंपल लिए जाने का सैंपल, ट्वीट कर पूछा- ये हो क्या रहा है?

वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि भारत सरकार द्वारा 15 से 30 अप्रैल तक देश भर में लॉकडाउन लगाया जाएगा। इस वायरल मैसेज की भारत सरकार की संस्था #PIBFactCheck ने जांच की है। वहीं, वायरल मैसेज जांच की बात पता चला है कि ये मैसेज फर्जी है।

Read More: मुर्गा बाजार और साप्ताहिक बाजार पर लगा प्रतिबंध, कोरोना संक्रमण के चलते लिया फैसला

PIBFactCheck ने बताया है कि यह दावा #फर्जी है। भारत सरकार द्वारा #लॉकडाउन के संबंध में ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है। कृपया ऐसी भ्रामक तस्वीरों या संदेशों को साझा न करें।

Read More: आज शाम 5 बजे थम जाएगा दमोह का चुनावी शोरगुल, घर-घर जाकर प्रचार कर सकेंगे उम्मीदवार और कार्यकर्ता