कानपुर में बस और लोडर की टक्कर में 16 की मौत, आधा दर्जन घायल | 16 killed, half a dozen injured in bus and loader collision in Kanpur

कानपुर में बस और लोडर की टक्कर में 16 की मौत, आधा दर्जन घायल

कानपुर में बस और लोडर की टक्कर में 16 की मौत, आधा दर्जन घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : June 8, 2021/6:32 pm IST

कानपुर/ लखनऊ (उप्र), आठ जून (भाषा) उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले के सचेंडी थाना क्षेत्र में मंगलवार देर शाम कानपुर-इलाहाबाद राजमार्ग पर बस और लोडर (भार वाहक) की भीषण टक्कर में 16 लोगों की मौत हो गई और करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गये। घायलों में दो की हालत अत्यंत गंभीर बताई जा रही है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के सचेंडी क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु होने पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

कानपुर आउटर के पुलिस अधीक्षक अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने बताया कि मंगलवार देर शाम किसान नगर में तेज रफ्तार बस ने एक लोडर को टक्कर मार दी जो उछलकर राजमार्ग पर जा गिरा, जबकि बस भी पलट गई और गहरी खाई में जा गिरी।

सिंह ने कहा कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि लगभग सभी यात्री दोनों वाहनों में फंस गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। भीषण हादसे की सूचना मिलते ही कानपुर के आधा दर्जन थानों से भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर रवाना कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों ने यात्रियों को बाहर निकाला और पाया कि उनमें से कई पहले ही मर चुके हैं। घायलों को गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के एलएलआर अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनका उपचार चल रहा है।

गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य आरबी कमल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को फोन पर बताया कि अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को लाला लाजपत राय (एलएलआर) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कमल ने कहा कि दो और लोगों की हालत बहुत नाजुक है।

मंगलवार को जारी सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना की है।

मुख्यमंत्री ने इस सड़क दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना करते हुए समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत कार्य सुनिश्चित कराएं। उन्होंने जिला प्रशासन को दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

भाषा सं आनन्द नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers