पाकिस्तान में वैन नदी में गिरी, मरने वाले 17 यात्रियों में से 16 एक ही परिवार के | 16 of 17 passengers killed in van river collapse in Pakistan

पाकिस्तान में वैन नदी में गिरी, मरने वाले 17 यात्रियों में से 16 एक ही परिवार के

पाकिस्तान में वैन नदी में गिरी, मरने वाले 17 यात्रियों में से 16 एक ही परिवार के

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : June 8, 2021/9:48 am IST

इस्लामाबाद, आठ जून (भाषा) पाकिस्तान के पर्वतीय खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में यात्रियों को लेकर जा रही एक वैन नदी में जा गिरी जिससे 17 यात्रियों की मौत हो गई। मृतकों में एक ही परिवार के 16 सदस्य शामिल हैं।

‘डॉन’ अखबार की खबर में मंगलवार को यह जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि वैन चिलास शहर से रावलपिंडी जा रही थी। लेकिन कोहिस्तान जिले के पानिबा इलाके में एक घुमावदार मोड़ पर चालक नियंत्रण खो बैठा जिससे यह वैन सिंधु नदी में जा गिरी।

पुलिस ने बताया कि यह निजी वैन एक परिवार ने किराये पर ली थी। इसमें चालक सहित 17 लोग थे। नदी में गिरने के बाद वैन डूब गई और हादसे में 17 लोग मारे गए।

खबर के अनुसार, दासू-कोहिस्तान नियंत्रण कक्ष के अधिकारियों ने बताया कि वैन में एक चालक के अलावा महिलाओं और बच्चों सहित एक ही परिवार के 16 सदस्य सवार थे। दुर्घटना में चालक की भी मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार, बचाव दल ने लापता यात्रियों को खोजने का प्रयास किया लेकिन लगातार बारिश और नदी गहरी होने की वजह से वे नाकाम रहे।

स्थानीय स्वयंसेवियों के साथ पेशेवर गोताखोरों को बचाव अभियान के लिए बुलाया गया है।

भाषा

देवेंद्र मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)