160 शरणार्थी परिवारों ने बयां किया दर्द, कहा- पाकिस्तान में होता है अपहरण व दुष्कर्म, हमें सरकार दें भारतीय नागरिकता | 160 refugee families says Kidnapping and rape in Pakistan, give us Indian citizenship

160 शरणार्थी परिवारों ने बयां किया दर्द, कहा- पाकिस्तान में होता है अपहरण व दुष्कर्म, हमें सरकार दें भारतीय नागरिकता

160 शरणार्थी परिवारों ने बयां किया दर्द, कहा- पाकिस्तान में होता है अपहरण व दुष्कर्म, हमें सरकार दें भारतीय नागरिकता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : February 17, 2020/1:41 pm IST

नई दिल्ली। पड़ोसी देश पाकिस्तान से भारत आए 160 शरणार्थी परिवारों ने सरकार से भारतीय नागरिकता देने की अपील की है। सरकार से गुहार लगाते हुए आपबीती बयां किया है। पीड़ितों ने बताया कि पाकिस्तान में उनकी बेटियों के साथ दुष्कर्म हुआ है। वहीं कईयों का अपहरण हुआ है।

Read More News: कबीर आश्रम के गर्भगृह में 4 माह के मासूम को छोड़ गई महिला, CCTV कैमरे में हुई…

बता दें कि करीब 160 हिंदू और सिख परिवारों ने भारत में शरण देने की अपील की है। अपने साथ हुए हैवानियत को बयां करते हुए पीड़ितों ने सीएए का विरोध कर रहे लोगों से भी अपील की है कि उन्हें नागरिकता देने का विरोध न किया जाए।

Read More News: चोरी छिपे चीन से पाकिस्तान भेजे जा रहे थे मिसाइल लॉन्चर, भारतीय कस्…

जानकारी के अनुसार ये शरणार्थी पाकिस्तान स्थित सिंध हैदराबाद सूबे से भारत आए हैं। इनमें से एक पंजूराम ने अपने साथ हुए अत्याचार को बताया। उसने कहा कि पाकिस्तान में निकाह के लिए लड़की की उम्र कम से कम 18 वर्ष तय है, लेकिन हमारी 13-14 साल की बच्चियों का अपहरण किया जा रहा है। अपहरण के बाद 40-50 साल के आदमी से हमारी बच्चियों का जबरन निकाह और इस्लाम कबूल करवाया जा रहा है।

Read More News: 29 फरवरी के बाद BS4 वाहनों के रजिस्ट्रेशन में हो सकती है दिक्कत, पर…
पाकिस्तान से आए शरणार्थी इस समय दिल्ली के गुरुद्वारा मजनूं टीला में है। दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा भी शरणार्थियों के साथ मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री से इस विषय पर चर्चा की जाएगी। वहीं उन्होंने दावा किया है कि इस विषय पर गृहमंत्री का रूख काफी सकारात्मक होगा। पीड़ितों ने कहा है कि उन्हें भारत की नागरिकता दी जाए। उनके पास जो कुछ था वो पाकिस्तान में लूट गया।

Read More News: ममता बनर्जी ‘दीदी’ का ओहदा छोड़ बनेंगी बेटी, मोदी-शाह से चुनाव में …