दिल्ली हिंसा केस में 15 आरोपियों के खिलाफ 17,500 पन्नों की चार्जशीट दाखिल, उमर खालिद और शरजील का नाम शामिल नहीं | 17,500-page chargesheet filed against 15 accused in Delhi violence case, Omar Khalid and Sharjeel's name not included

दिल्ली हिंसा केस में 15 आरोपियों के खिलाफ 17,500 पन्नों की चार्जशीट दाखिल, उमर खालिद और शरजील का नाम शामिल नहीं

दिल्ली हिंसा केस में 15 आरोपियों के खिलाफ 17,500 पन्नों की चार्जशीट दाखिल, उमर खालिद और शरजील का नाम शामिल नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : September 16, 2020/3:56 pm IST

नईदिल्ली। दिल्ली हिंसा मामले पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज बुधवार को कड़कड़डूमा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी, स्पेशल सेल ने आरोपी ताहिर हुसैन समेत 15 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है, हालांकि इस आरोप पत्र में उमर खालिद और शरजील इमाम का नाम शामिल नहीं है।

ये भी पढ़ें:18 से 22 सितंबर तक बंद रहेगी ये कृषि उपज मंडी, कोरोना संक्रमण रोकने मंडी व्यापारी संघ ने लिया फैसला

दिल्ली हिंसा के मामले में जिन्हे हाल में गिरफ्तार किया गया है उनका नाम बाद में शामिल किया जाएगा, यह चार्जशीट कुल 17,500 पन्नों की है, पुलिस ने कोर्ट को बताया कि दिल्ली हिंसा के मामले में उसने कुल 747 लोगों को गवाह बनाया है। दिल्ली हिंसा मामले में स्पेशल सेल की एसआईटी UAPA के तहत जांच कर रही थी।

ये भी पढ़ें:सांसद बाजवा ने जम्मू-कश्मीर की आधिकारिक भाषा में पंजाबी को शामिल करने के लिए …

स्पेशल सेल ने कोर्ट से कहा कि हमने नार्थ ईस्ट हिंसा की सारी एफआईआर का अध्ययन किया है, हम मामले में आगे पूरक चार्जशीट दायर करेंगे जिसमें उमर खालिद और शरजील इमाम जैसे कुछ अन्य नाम शामिल किए जाएंगे। स्पेशल सेल ने कोर्ट से यह भी कहा है कि अभी और आरोपियों के खिलाफ जांच चल रही है, स्पेशल सेल ने कोर्ट से कहा कि उनके पास हिंसा को कराने के सबूत के तौर पर व्हाट्सएप चैट, टेक्निकल एवीडेंस और अन्य डाक्यूमेंट्स भी हैं।

ये भी पढ़ें: न्यायालय ने छोटे हवाईअड्डों पर ईएमएएस लगाने के लगाने के लिये याचिका…

स्पेशल सेल ने आरोपी ताहिर हुसैन समेत 15 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी। आरोपी ताहिर हुसैन के अलावा मुहम्मद परवेज अहमद, मुहम्मद इल्यास, सैफी खालिद, इशरत जहां, मिरांन हैदर, सफूरा जारगर, सफा उर रहमान, आसिफ इकबाल तन्हा, शादाब अहमद, नताशा नरवाल, देवांगना कलिता, तस्लीम अहमद, सलीम मल्लिक, अथर खान के खिलाफ स्पेशल सेल की एसआईटी UAPA के तहत चार्जशीट दायर की है।