ब्रिटेन से केरल लौटे 18 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए | 18 people returned to Kerala from Britain found infected with corona virus

ब्रिटेन से केरल लौटे 18 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए

ब्रिटेन से केरल लौटे 18 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : December 29, 2020/10:26 am IST

तिरुवनंतपुरम, 29 दिसंबर (भाषा) केरल की स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने मंगलवार को यहां बताया कि ब्रिटेन से लौटे 18 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि ब्रिटेन में वायरस के नए स्वरूप के बारे में पता चलने के बाद वहां से लौटने वालों को पृथक करने के लिये प्रबंध किये गए हैं।

मंत्री ने कहा कि ब्रिटेन से लौटे आठ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उनके नमूनों को जीन के विश्लेषण के लिये पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेज दिया गया है।

मंत्री ने कहा कि भारत में कम से कम छह लोग ब्रिटेन में पाए गए सार्स-कोव2 के नए स्वरूप की चपेट में आ चुके हैं। मंत्री ने कहा कि जो लोग उम्रदराज हैं या अन्य रोगों से ग्रस्त हैं उन्हें अधिक सतर्क रहने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि केरल के चार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर निगरानी पहले ही बढ़ाई जा चुकी है।

मंत्री ने इससे पहले कहा था कि हाल ही में संपन्न स्थानीय निकाय चुनाव के बाद मामलों में भारी वृद्धि की संभावना थी, हालांकि ऐसा नहीं हुआ। सरकार ने इस संबंध में ऐहतियाती कदम उठाए इसलिये राज्य में मृत्युदर नहीं बढ़ी।

भाषा जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers