कोरोना ड्यूटी में जान गंवाने वाले 183 पुलिसकर्मियों के परिजनों को सरकारी नौकरी, डीजीपी ने दी जानकारी | 183 families of policemen who lost their lives in Corona duty in Maharashtra given jobs

कोरोना ड्यूटी में जान गंवाने वाले 183 पुलिसकर्मियों के परिजनों को सरकारी नौकरी, डीजीपी ने दी जानकारी

कोरोना ड्यूटी में जान गंवाने वाले 183 पुलिसकर्मियों के परिजनों को सरकारी नौकरी, डीजीपी ने दी जानकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : February 25, 2021/2:55 pm IST

नागपुर, 25 फरवरी (भाषा) महाराष्ट्र पुलिस ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के दौरान ड्यूटी निभाते समय जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के 183 परिजनों को नौकरियां दी हैं। डीजीपी हेमंत नगराले ने बृहस्पतिवार को इस बारे में बताया।

read more: पुडुचेरी में राष्ट्रपति शासन लागू, विधानसभा भी रहेगी निलंबित.. अधिसूचना जारी

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नगराले ने कहा कि राज्य के अलग-अलग पुलिस रेंज में ड्यूटी निभाते समय जान गंवाने वाले पुलिसकर्मियों के परिवारों के 183 सदस्यों को इस सप्ताह नियुक्ति पत्र जारी किए गए। उन्होंने कहा कि इनमें 30 नियुक्ति पत्र बृहस्पतिवार को नागपुर में जारी किए गए।

नागपुर और पड़ोसी जिलों में पुलिस विभाग के कामकाज की समीक्षा के लिए दो दिवसीय दौरे पर आए नगराले ने कहा कि सरकारी योजना के तहत अनुकंपा आधार पर नियुक्तियां की गयी हैं।

read more: दु​ष्कर्म पीड़िता की आपबीती! 66 महिलाओं से रेप करने वाला डिलीवरी बॉ…

डीजीपी ने कहा कि वर्तमान में महाराष्ट्र पुलिस में 20,000 रिक्तियां हैं और उन्हें दो चरण में भर्ती अभियान के जरिए भरने की योजना है। वर्तमान में 7,000 पुलिसकर्मियों की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है।