स्कूलों में 1885 रिक्त पदों पर अतिथि शिक्षकों के माध्यम से होगी पढ़ाई, 30 जुलाई तक होनी है भर्ती | 1885 vacancies in the schools will be done through guest teachers, recruitment till July 30

स्कूलों में 1885 रिक्त पदों पर अतिथि शिक्षकों के माध्यम से होगी पढ़ाई, 30 जुलाई तक होनी है भर्ती

स्कूलों में 1885 रिक्त पदों पर अतिथि शिक्षकों के माध्यम से होगी पढ़ाई, 30 जुलाई तक होनी है भर्ती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : July 5, 2019/12:50 am IST

रायपुर। स्कूल शिक्षा विभाग ने बस्तर और सरगुजा संभाग में संचालित हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूल स्तर की शासकीय शालाओं के अंग्रेजी, गणित, भौतिक, रसायन, जीव विज्ञान एवं वाणिज्य विषय में 1885 रिक्त पदों पर नियमित भर्ती होने तक अतिथि शिक्षकों के माध्यम से पढ़ाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: गश्त कर रहे होमगार्ड सैनिक दुकान से निकाल रहे थे CFL, CCTV में हुए कैद

बता दे कि अतिथि शिक्षक की व्यवस्था 30 जुलाई तक की जानी है। चयन के लिए वरीयता क्रम में सबसे पहले में सेवायें दे चुके विद्यामितानों को प्राथमिकता दी जाएगी। उसके बाद राजस्व जिला के आवेदकों को प्राथमिकता दी जाएगी। जिले में उम्मीदवार उपलब्ध न होने पर दूसरी प्राथमिकता राजस्व संभाग और अंत में संभाग स्तर पर उम्मीदवार नहीं मिलने पर अतिथि शिक्षक की व्यवस्था का क्षेत्र राज्य स्तर होगा।

ये भी पढ़ें: इन 24 जिलों को मौसम विभाग की चेतावनी, कहा- कुछ ही घंटों में भारी बारिश की संभावना

आवेदकों से प्राप्त आवेदन में स्नातकोत्तर में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा। इनमें अगर किसी भी परिस्थिति में स्नातकोत्तर में समान अंक होने पर अधिक उम्र के आवेदक का चयन किया जाएगा। संस्था प्रमुख द्वारा अतिथि शिक्षक की उपस्थिति के अनुसार मानदेय का भुगतान प्रमाणित पंजी के आधार पर ही होगा। निर्धारित दिन में अध्यापन नहीं करने पर मानदेय में कटौती की जाएगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/bwGftnK48IQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers