1984 सिख दंगा, कांग्रेस नेता सज्जन कुमार की बढ़ी मुश्किलें, गवाही के दौरान पीड़िता ने की पहचान | 1984 Sikh riots, victim identified Sajjan Kumar

1984 सिख दंगा, कांग्रेस नेता सज्जन कुमार की बढ़ी मुश्किलें, गवाही के दौरान पीड़िता ने की पहचान

1984 सिख दंगा, कांग्रेस नेता सज्जन कुमार की बढ़ी मुश्किलें, गवाही के दौरान पीड़िता ने की पहचान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : November 16, 2018/12:42 pm IST

नई दिल्ली। 1984 सिख विरोधी दंगा मामले की सुनवाई के दौरान पटियाला हाउस कोर्ट में एक गवाह ने  कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को पहचान लिया है। सज्जन कुमार की पहचान करते हुए गवाह चाम कौर ने कहा कि ये वही शख्स है जिसने भीड़ को उकसाया था। सुनवाई के दौरान भारी सुरक्षा के बीच कांग्रेस नेता सज्जन कुमार कोर्ट में पहुंचे थे। इसे देखते हुए कोर्ट में काफी गहमा-गहमी नजर आई।

इसी दौरान इस दौरान गवाह चाम कौर ने सज्जन कुमार को पहचाना, इससे पहले चाम कौर पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी भी लगा चुकी हैं कि उन्हें गवाही से रोकने के लिए धमकी देने के साथ ही पैसे की पेशकश भी की गई है। बाद में मीडिया से बात करते हुए चाम कौर ने कहा कि 1984 सिख दंगा मामले में गवाह के तौर पर मैंने सामने खड़े सज्जन कुमार की पहचान कर ली है। मैंने जज साहब को बोला कि इसी शख्स ने भीड़ को उकसाया था।

यह भी पढ़ें : एक दिन योगी आदित्यनाथ के साथ, देखिए चुनावी चर्चा 

उन्होंने बताया, पार्क में सज्जन कुमार ने बोला था कि हमारी मां का कत्ल सिखों ने किया है, इसलिए इन लोगों को नहीं छोड़ना है। बाद में उसी भीड़ ने उकसावे में आकर मेरे बेटे और पिता की हत्या कर दी। चाम कौर ने अपनी गवाही में कहा कि 1 नवंबर 1984 को सुल्तानपुरी इलाके में भीड़ को सज्जन कुमार ने उकसाया था और उसके बाद भीड़ ने उसके घर को आग के हवाले कर दिया था। चाम कौर ने आगे बताया कि उसके पिता और बेटे की हत्या भी उसी भीड़ ने की। इस मामले की जांच सीबीआई भी कर रही है। बता दें कि मामले में सज्‍जन कुमार अभी जमानत पर हैं। मामले की अगली सुनवाई अब 20 दिसंबर को होगी।