कीटनाशक युक्त पैरा खाने से 20 गायों की मौत, 100 से अधिक बीमार, इलाके में हड़कंप | 20 cow died due to eat Containing pesticides food

कीटनाशक युक्त पैरा खाने से 20 गायों की मौत, 100 से अधिक बीमार, इलाके में हड़कंप

कीटनाशक युक्त पैरा खाने से 20 गायों की मौत, 100 से अधिक बीमार, इलाके में हड़कंप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : November 3, 2019/7:06 am IST

कवर्धा: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर गायों की मौत की खबर सामने आई है। खबर है कि कवार्धा में कीटनाशक युक्त चारा खाने से 20 से अधिक गायों की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा गायें बीमार हो गई हैं। फिलहाल मामले की सूचना मिलने से पशु चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर रवाना हो गई है। मामले की जानकारी मिलने इलाके में हड़कंप मच गया है।

Read More: पीएल पुनिया ने धान के MSP पर पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- छत्तीसगढ़ के साथ हो रहा सौतेला व्यवहार

मिली जानकारी के अनुसार मामला सहसपुर लोहारा के गगरिया खम्हरिया गांव का है। यहां एक किसान ने अनजाने में पैरा में कीटनाशक छिड़क दिया था और कीटनाशक छिड़का हुआ पैरा किसी ने गायों को खाने के लिए दे दिया था। किटनाशक युक्त पैरा खाने से 20 से अधिक गायों की मौत हो गई है।

Read More: सीएम का बड़ा बयान, कहा-इंतजार कीजिए, कांग्रेस के पास 2-3 सीटें और आएंगी

गौरतलब है कि बीते दिनों में भी प्रदेश के बिलासर जिले में गायों की मौत का मामला सामने आया था। जिले के मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र के एक गांव में लगभग दो दर्जन से अधिक गायों की मौत हो गई थी। फिलहाल इस मामले में जांच जारी है।

Read More: सीएम का संकल्प, प्रदेश में निवेश को आमंत्रित करने की जाएगी हर संभव कोशिश

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/s1IHwxUNFcY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>