सामूहिक विवाह में दुल्हनों को तैयार करने 20 शिक्षिकाओं की लगी ड्यूटी, सोशल मीडिया पर लोग पूछे- बाजा कौन बजाएगा? | 20 female teachers in Siddharthnagar district assigned to help brides get ready for their wedding during a mass wedding programme

सामूहिक विवाह में दुल्हनों को तैयार करने 20 शिक्षिकाओं की लगी ड्यूटी, सोशल मीडिया पर लोग पूछे- बाजा कौन बजाएगा?

सामूहिक विवाह में दुल्हनों को तैयार करने 20 शिक्षिकाओं की लगी ड्यूटी, सोशल मीडिया पर लोग पूछे- बाजा कौन बजाएगा?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : January 28, 2020/7:59 am IST

सिद्धार्थनगर: शिक्षा विभाग ने स्कूलों में पढ़ाने वाली शिक्षिकाओं के लिए ऐसा आदेश जारी किया है, जिसको लेकर हंड़कंप मच गया। हालांकि आदेश सोशल मीडिया पर वायरल होने और शिक्षा विभाग की किरकिरी होने के बाद बीईओ ने यह आदेश रद्द कर दिया था। दरअसल सिद्धार्थनगर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन होने वाला है। इस आयोजन में 184 जोड़ों का विवाह होना है। इस आयोजन में दुल्हनों को तैयार करने के लिए शिक्षा विभाग ने 20 शिक्षिकाओं की तैनाती की थी।

Read More: इस मुद्दे पर चर्चा करते हुए रोने लगी अभिनेत्री दीया मिर्जा, बोलीं- आंसुओं को बहने से ना रोकें, देखें वीडियो..

मली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 28 जनवरी को सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया है। इस आयोजन में 184 जोड़ों का विवाह कराया जाएगा। इस आयोजन में दुल्हनों को तैयार करने के लिए शिक्षा विभाग ने 20 शिक्षिकाओं की तैनाती का आदेश जारी किया था। बीईओ का यह आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। विरोध की भनक लगते ही बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ.सूर्य कांत त्रिपाठी ने आनन-फानन बीईओ का आदेश निरस्त कर दिया। वहीं मामले में अब जिला शिक्षा अधिकारी दीपक मीणा ने अब जांच के आदेश दिए हैं।

Read More: सीएए पर बोली अभिनेत्री पूजा भट्ट, ‘हम रुकेंगे नहीं, जब तक हम जोर-शोर से नहीं सुने जाते’

Read More: IND vs NZ: कप्तान कोहली एक और बड़े रिकॉर्ड की दहलीज पर, 25 रन बनाते ही पीछे छोड़ देंगे MS धोनी को

सोशल मीडिया पर शिक्षा विभाग का यह आदेश वायरल होने के बाद लोगों की प्रतिक्रिया सामने आने लगी है। लोगों ने शिक्षा विभाग से पूछा है कि दुल्हन को सजाने के लिए शिक्षिकाओं की ड्यूटी लगाए हैं तो ये भी बता देंते कि बाजा कौन बजाएगा? इसके लिए भी आदेश जारी कर देते।

Read More: उमर अब्दुल्ला की बढ़ी दाढ़ी पर तंज, गिरिराज सिंह बोले- कश्मीर से 370 हटा है.. उस्तरा नहीं