बारिश के चलते 20 उड़ानें रद्द, स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान, जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह | 20 flights canceled due to rain, holiday announced in schools and colleges

बारिश के चलते 20 उड़ानें रद्द, स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान, जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह

बारिश के चलते 20 उड़ानें रद्द, स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान, जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : September 5, 2019/4:11 am IST

नई दिल्ली। मुंबई में भारी बारिश का दौर जारी है। लगातार हो रही बारिश के चलते 20 उड़ानें रद्द कर दी गईं और 280 उड़ानों में देरी हुई है। मुंबई आने वाली कुछ उड़ानों को मौसम सही नहीं होने तक रोका गया। भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट का पूरा ऑपरेशन प्रभावित हुआ है, इसलिए इसे दुरुस्त होने में कुछ वक्त लग सकता है।

पढ़ें- पटाखा फैक्ट्री धमाके में मृतकों की संख्या में इजाफा, अब तक 23 लोगों की मौत,सर…

बारिश के चलते आज कई जगहों पर स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। मुंबई, थाने और कोंकण में स्कूलों की छुट्टी का ऐलान किया गया है। वहीं महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में स्थानीय हालात को देखते हुए जिला कलेक्टर बारिश के लिए एहतियाती कदम उठा सकते हैं। मुंबई में तेज बारिश की चेतावनी देते हुए मौसम विभाग ने जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी है।

पढ़ें- आज रात से जम्मू-कश्मीर के लोग अपनों से कर सकेंगे मन की बात, बहाल की…

मुंबई एयरपोर्ट पर बाहर की 76 फीसदी तक उड़ानें बारिश के कारण प्रभावित हुई हैं। मुंबई आने वाली 44 फीसदी फ्लाइट में औसतन 8 मिनट की देरी दर्ज की गई है। इन सब को मिलाकर लगभग 280 उड़ानों में देरी सामने आई है।

पढ़ें- शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर भारी पड़ा नया ट्रैफिक रूल, ऑटो का 47 …

जम्मू कश्मीर में स्थिति हो रही सामान्य

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/KwXkPBKVKnA” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>