जहरीली शराब से 20 लोगों की मौत, कलेक्टर और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाया, SDOP को किया निलंबित | 20 people killed by poisonous liquor, Collector and SP removed with immediate effect, SDOP suspended

जहरीली शराब से 20 लोगों की मौत, कलेक्टर और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाया, SDOP को किया निलंबित

जहरीली शराब से 20 लोगों की मौत, कलेक्टर और एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाया, SDOP को किया निलंबित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : January 13, 2021/6:31 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। आज गंभीर मरीजों की मौत के बाद आंकड़ा बढ़कर 20 पहुंच गया। महाराजपुरा निवासी पवन राठौर ने भी दम तोड़ दिया। वहीं एक गंभीर मरीज को अभी मुरैना से ग्वालियर रेफर किया गया है। दूसरी ओर इस मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है।

Read More News: छत्तीसगढ़ में आज 12 कोरोना मरीजों की मौत, 729 नए मरीजों की पुष्टि, 1039 डिस्चार्ज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर मुरैना कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी अनुराग सुजानिया को तत्काल प्रभाव से हटाया दिया गया है। एसडीओपी को निलंबित किया गया है। बता दें कि मुरैना में शराब से हो रही लगातार मौत के तीसरे दिन आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उच्चस्तरीय बैठक की है। इस बैठक में शराब के प्रकरण के संबंध में चर्चा हुई। जिसके बाद कलेक्टर और एसपी के खिलाफ कार्रवाई हुई है। बैठक में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, सीएस, डीजीपी, प्रमुख़ सचिव मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव गृह, ओएसडी मकरंद देउस्कर, सीपीआर सुदाम खाड़े सहित वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे। बता दें कि यह बैठक मुख्यमंत्री निवास में हुई।

Read More News:  कड़कनाथ में पाया गया बर्ड फ्लू! इसी गाँव में कड़कनाथ चूजों के लिए क्रिकेटर धोनी ने दिए थे आर्डर, पशु विभाग की टीम मौके पर

गृहमंत्री ने कहा- बहुत दुखद घटना है..

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जहरीली शराब से हो रही मौत को लेकर बयान दिया। मंत्री ने कहा कि यह बहुत दुखद घटना है। वहीं अब कार्रवाई हो रही है। CM ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। गृहमंत्री ने बयान उच्चस्तरीय बैठक में शामिल होने से पहले दिया। मुरैना मामले में कांग्रेस के जांच दल गठन को लेकर गृहमंत्री ने कहा कि इसके अलावा वो ओर क्या कर सकते हैं।

Read More News:  कार सवार अज्ञात बदमाशों ने युवक को मारी गोली, शहर कोतवाली थाना क्षेत्र की घटना, युवक की हालत गंभीर

ऐसे बढ़ता गया मौत का आंकड़ा

मंलवार सुबह 3 लोगों की मौत की खबर आई। इसके बाद दोपहर होते तक दो और लोगों की सांस उपचार के दौरान थम गई। देर रात 4 और लोगों की मौत हो गई। वहीं आज सुबह फिर दो लोगों की मौत हो गई। इससे पहले रविवार को 7 लोगों की मौत के बाद जहरीली शराब का खुलासा हुआ। उपचार के लिए मुरैना और ग्वालियर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में कार्रवाई भी हो रही है।

Read More News:  छत्तीसगढ़ में 2837 नए संकुल केन्द्रों का गठन, प्रदेश में 5540 पहुंची संकुल केंद्रों की संख्या

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। जिसके बाद जिला आबकारी अधिकारी को निलंबित कर दिया है। कलेक्टर अनुराग वर्मा और एसपी अनुराग सुजानिया को तत्काल प्रभाव से हटाया दिया गया है। दूसरी ओर चम्बल आईजी मनोज शर्मा ने बताया कि इस मामले में 4 लोगों पर किया केस दर्ज किया गया है। आईजी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ होगी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में थाना प्रभारी को सस्पेंड किया गया है। गृह मंत्री ने सस्पेंड करने की जानकारी दी।

Read More News: CMHO ने सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगवाने का किया ऐलान, कहा वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित, डर के माहौल से दूर रहने की 

घोषित किया इनाम

जहरीली शराब पीने से मौत का मामले में फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने ईनाम घोषित किया है। पुलिस ने शराब माफियाओं पर 10-10 हजार का इनाम घोषित किया है। अभी तक सिर्फ दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है। बता दें कि मामले में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।