सूरत हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा, अब तक 20 छात्रों की मौत, कई घायलों का गंभीर स्थिति में इलाज जारी

 Edited By: Rupesh Sahu

Published on 25 May 2019 07:28 AM, Updated On 25 May 2019 08:49 AM

गुजरात । सूरत के एक कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार को आग लगने से 20 छात्रों की मौत हो गई। दरअसल, आग की लपटें देख डांस क्लास में ट्रेनिंग के लिए आए छात्रों ने जान बचाने के लिए तीसरी और चौथी मंजिल से कूदना शुरू कर दिया। मरने वालों में 17 लड़कियां और 3 लड़के शामिल हैं। सभी की उम्र 15 से 22 साल के बीच थी। 11 बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं। घटना के समय आर्ट्स कोचिंग में 40 से 45 बच्चे थे। दमकल अधिकारियों ने बताया कि कई बच्चों को बचाकर अस्पताल पहुंचाया गया है। यह बिल्डिंग मुंबई-अहमदाबाद हाइवे के पास सरथना इलाके में स्थित है। तक्षशिला कॉम्प्लेक्स नामक बिल्डिंग में कई दुकानें और कोचिंग सेंटर्स हैं।

ये भी पढ़ें- तीन मेडिकल छात्रों ने जूनियर छात्रा से की ऐसी हरकत कि तंग आकर झूल ग...

घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें कई छात्र बिल्डिंग से कूदते दिखाई दे रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि कुछ छात्रों की मौत आग से झुलसने और कुछ की मौत घबराहट में बिल्डिंग से कूदने के कारण हुई। दूसरी तरफ किसी भी मेडिकल इमरजेंसी से निपटने के लिए नई दिल्ली स्थित एम्स के बर्न ऐंड ट्रॉमा सेंटर में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम गठित की गई है।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सौंपा इस्तीफा

गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक CM विजय रुपाणी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने घटना में जान गंवाने वाले हर छात्र के परिवार को 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया है। घटना पर नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी दुख जताया है।

Web Title : 20 students die so far Many patients treatment in critical condition

जरूर देखिये