मूसलाधार बारिश से ढहा दीवार, दबकर 22 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी करी भारी बारिश की चेतावनी | 22 dead in the incident where a wall collapsed on hutments in Pimpripada area

मूसलाधार बारिश से ढहा दीवार, दबकर 22 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी करी भारी बारिश की चेतावनी

मूसलाधार बारिश से ढहा दीवार, दबकर 22 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी करी भारी बारिश की चेतावनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : July 2, 2019/3:52 pm IST

मुंबई: मायानगरी में लगातार 24 घंटे से हो रही बारिश ने यहां के लोगों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इसी बीच खबर आ रही है कि मलाड इलाके के पिंपरीपाड़ा इलाके में दीवार गिरने से 22 लोगों की मौत हो गई और 78 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ​बचाव दल लोगों को बचाने का काम कर रही है। वहीं, दूसरी ओर मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे के भीतर मुंबई और आस-पास के इलाके में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Read More: 3 जुलाई से प्रदेश के सभी संभागों में भाजपा का सदस्यता अभियान, डॉ रमन सिंह सहित ये नेता होंगे शामिल

भारतीय नागर विमानन निगरानी संस्था डीजीसीए ने खराब मौसम में लैंडिंग के बाद विमानों के रनवे पर फिसलने की कई घटनाओं के मद्देनजर मंगलवार को एयरलाइनों को सुरक्षा दिशा-निर्देश जारी किए। डीजीसीए ने एक सर्कुलर में कहा कि मानसून के दौरान विमानों के संचालन में चुनौतियां आती है जिसके कारण लंबे समय से दिक्कतें आ रही हैं।

बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि शहर में लगातार बारिश के कारण, चुनाभट्टी रेलवे स्टेशन और वकोला रोड के पास एयरपोर्ट कॉलोनी, वकोला जंक्शन, पोस्टल कॉलोनी में पानी भरने की जानकारी मिली है। उन्होंने बताया कि मीठी नदी के उफान पर होने के कारण किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए 1000 से अधिक लोगों को क्रांति नगर, कुर्ला से हटाया गया है। देर रात करीब दो बजे पूर्वी मलाड इलाके के पिम्परीपाड़ा स्थित एक परिसर की दीवार ढह गई और पास की झुग्गियों में रहने वाले लोग उसकी चपेट में आ गए।

 
Flowers