जिले में डेंगू से पीड़ित 22 और मरीज मिले, SMS के जरिये सावधानी बरतने का सुझाव | 22 more dengue patients found in the district, suggested to take precautions through SMS

जिले में डेंगू से पीड़ित 22 और मरीज मिले, SMS के जरिये सावधानी बरतने का सुझाव

जिले में डेंगू से पीड़ित 22 और मरीज मिले, SMS के जरिये सावधानी बरतने का सुझाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : August 26, 2019/2:37 am IST

दुर्ग। दुर्ग जिले में डेंगू की दस्तक ने जिला प्रशासन की नींद उड़ा दी है। अभी तक जिले में डेंगू से पीड़ित 22 मरीजों की पहचान की जा चुकी है। वहीं आदर्श नगर के रहने वाले डेंगू मरीज का चंडीगढ़ के एम्स में इलाज जारी है।

ये भी पढ़ें: पी चिदंबरम की CBI रिमांड खत्म, आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

चंडीगढ़ एम्स प्रबंधन ने मरीज के परिजनों को मोबाइल पर SMS के जरिये एहतियात बरतने का सुझाव दिया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग के संपर्क में रहने को कहा है। वहीं स्वास्थ्य विभाग डेंगू से पीड़ित मरीज के घर के आसपास का सर्वे कर जानकारी एकत्रित कर रहा है।

ये भी पढ़ें: जी-7 सम्मेलन: पीएम मोदी की आज डोनाल्ड ट्रंप से होगी मुलाकात, कश्मीर को लेकर 

आपको बता दें कि डेंगू के भयानक कहर से पिछले साल 50 से अधिक मौतें हुई थी। इस बार प्रशासन किसी प्रकार की चूक नहीं होने देना चाहता है। प्रशासन ने मरीजों के इलाज के लिए जिले में 5 हॉस्पिटलों को चुना है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Cee2TMeKq1k” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers