अमेरिका के टेक्सस में चर्च पर हमला, 27 की मौत, वायुसेना का पूर्व अफसर था हमलावर | 26 killed in church attack in Texas' deadliest mass shooting

अमेरिका के टेक्सस में चर्च पर हमला, 27 की मौत, वायुसेना का पूर्व अफसर था हमलावर

अमेरिका के टेक्सस में चर्च पर हमला, 27 की मौत, वायुसेना का पूर्व अफसर था हमलावर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : November 6, 2017/6:54 am IST

अमेरिका के टेक्सस में एक चर्च में हुए हमले में 27 लोगों की मौत हो गई। घटना टेक्सस के विल्सन काउंटी स्थित बैप्टिस्ट चर्च की है जहां प्रार्थना के लिए एकत्र हुए लोगों पर अचानक एक अंजान हमलावर ने अंधाधुंध गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घटना के बाद धटना स्थल से भगने की कोशिश कर रहे हमलावर को स्थानीय पुलिस ने मार गिराया।

अमेरिका के एक कसीनों में ताबड़तोड़ फायरिंग, 50 की मौत

टैक्सस के गवर्नर गे्रग एबाॅट ने हमले में मरने वाले की 27 लोगों की पुष्टी की है। उन्होंने बतया की मृतकों में एक गर्भवती महिला, एक पांच साल की बच्ची से लेकर 72 साल के बुजुर्ग तक शामिल हैं। गौरतलब हो की अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प फिलहाल पूर्वी एशिया के दौरे पर है। उन्होंने जापान से ट्वीट कर हमले की जानकारी देते हुए कहा की वे स्थिती पर नजर बनाए हुए है। और किसी भी स्थिती से निपटने के लिए सुरक्षा बलों के साथ संपर्क में हैं।

वहीं मारे गए हमलावर की पहचान 26 वर्षीय डेविन पैट्रीक के रूप में हुई है। बताया जा रहा है पैट्रीक अमेरिकी वायुसेना का पूर्व अफसर था और बाइबिल का टीचर भी रहा है।