गौशाला में 27 गायों की मौत, जांच के लिए 5 सदस्यीय टीम गठित | 27 cows die in cowshed

गौशाला में 27 गायों की मौत, जांच के लिए 5 सदस्यीय टीम गठित

गौशाला में 27 गायों की मौत, जांच के लिए 5 सदस्यीय टीम गठित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : August 18, 2017/8:49 am IST

दुर्ग के धमधा में 27 गायों की मौत हो गई है. जिसके बाद प्रशासन ने आनन-फानन में जांच टीम भी गठित कर दी है. गौशाला संचालक भाजपा नेता बताए जा रहे हैं.फिलहल गायों की मौत का कारण भूख और सही समय पर इलाज न मिलना बताया जा रहा है. वहीं गायों की मौत के बाद गौ सेवकों में आक्रोश नजर रहा है.

दुर्ग के धमधा ब्लॉक के राजपुर गांव की गौशाला में 27 गायों के मौत ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है. प्रशासन ने गायों की मौत का कारण भूख,बीमारी और समय पर इलाज ना होना बताया है. बड़ी बात यह है, कि जिस गाय के नाम भाजपा अपनी राजनीति चमकाती हुई आई है उसी पार्टी के नगर पालिका उपाध्यक्ष हरीश वर्मा इस गौशाला के संचालक बताए जा रहे हैं.

प्रशासन अब तक 27 गायों की मौत होने की बात कह रहा है. लेकिन यह आंकड़ा सैकड़ों की संख्या में भी पहुंच सकता है गौशाला में मौत की जांच के लिए जिला प्रशासन ने 5 सदस्यीय डाक्टरों की टीम बनाई है. जिसके तहत 10 गायों का पोस्टमार्टम किया गया. अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा की गायों की मौत किस कारण हुई.

इस गौशाला में अब भी 559 गाय हैं. जिनमे से 73 गायों का इलाज कर डॉक्टर्स निगरानी में जारी . बताया जा रहा है, कि गौशाला संचालक की बड़ी लापरवाही ही गायों की मौत का कारण हैं. संचालक ने अब तक सिर्फ 17 गायों के मृत होने के बाद दफनाने की बात बताई है. जबकि गौशाला में जानवरों की हालत को देखते हुए सबसे पहले पशु विभाग को इसकी जानकारी देना अनिवार्य था जो की संचालक ने नहीं किया. बहरहाल जिला प्रशासन की बनाई हुई जांच टीम की रिपोर्ट के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा, कि गायों की मौत का जिम्मेदार कौन है?

 
Flowers