आंगनबाड़ी केंद्रों में जल्द होगी 272 पदों पर भर्ती, महिला एवं बाल विकास मंत्री ने दिए निर्देश

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 12 Jul 2019 05:10 PM, Updated On 12 Jul 2019 05:10 PM

रायपुर: महिला एवं बाल विकास मंत्री और बेमेतरा जिले की प्रभारी मंत्री अनिला भेड़िया ने बुधवार को विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने विभाग के अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने जिले में आंगनबाड़ी की रिक्त पदों पर जल्द ही भर्ती करने के निर्देश दिए हैं। बताया गया कि जिले में कुल 1074 आंगनबाड़ी केन्द्र संचालित है जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के 116 और सहायिका के 156 पद रिक्त हैं। कलेक्टर ने आंगनबाड़ी सह-क्रेश में पदस्थ क्रेश कार्यकर्ताओं को उनकी सहमति पर निकटतम शहरी क्षेत्र में 05 किलोमीटर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 03 किलोमीटर परिधि में आंगनबाड़ी सहायिका के रिक्त पद पद समायोजित करने के निर्देश दिए।

Read More: प्रशासनिक विभाग में फेरबदल, तीन अफसरों का तबादला.. देखिए

मंत्री भेड़िया ने जिले के भवनविहिन आंगनबाड़ी के लिए भवन स्वीकृत करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। ब्लाक मुख्यालय नवागढ़ में किराए के भवन में संचालित परियोजना कार्यालय को शासकीय भवन में शिप्ट करने के निर्देश दिए। इस संबंध में विधायक नवागढ़ ने मंत्री का ध्यान आकृष्ट किया था। महिला एवं बाल विकास मंत्री ने जिला चिकित्सालय में संचालित पोषण पुर्नवास केन्द्र (एनआरसी) में अब तक भर्ती बच्चों के संबंध में जानकारी ली और कुपोषण दर में कमी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने गंभीर रूप से कुपोषित बच्चों के लिए शुरू किए गए पोषण पुर्नवास केन्द्र (एन.आर.सी.) का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करने के निर्देश भी दिए। कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में जिले में चिन्हित कुपोषित बच्चों की संख्या 226 है। जिनमें से अब तक 176 बच्चोें का इलाज किया गया है।

Read More:विश्वकप में हार के बाद रोहित की पहली प्रतिक्रिया, मायूसी भरे शब्दों में शेयर की दिल की बात...पढ़िए

भेड़िया ने महिला कोष योजना का लाभ जरूरतमंद एवं पात्र महिला हितग्राही को देने के निर्देश दिए। उन्होने नोनी सुरक्षा योजना एवं सुकन्या समृद्वि योजना का भी अधिक से अधिक लाभ दिलाए जाने के निर्देश दिए।  मंत्री ने समाज कल्याण विभाग की समीक्षा करते हुए ब्लाक स्तर पर निःशक्त जन शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने निःशक्तजनों को मोटराइज्ड ट्रायसिकल वितरण के संबंध में जानकारी ली और अधिक से अधिक हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाए जाने के निर्देश दिए।

Read More: पीएम मोदी और मीडिया के खिलाफ अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करना शिक्षक को पड़ा भारी, हुए निलंबित

Web Title : 272 post recruitment in anganwadi centers soon

जरूर देखिये