29 नाबालिग बच्चों को लाया गया राजधानी, चेन्नई में जूस की फैक्ट्री में कराया जाता था काम | 29 minor children were brought to the capital,Work was done in the factory of juice in Chennai

29 नाबालिग बच्चों को लाया गया राजधानी, चेन्नई में जूस की फैक्ट्री में कराया जाता था काम

29 नाबालिग बच्चों को लाया गया राजधानी, चेन्नई में जूस की फैक्ट्री में कराया जाता था काम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : July 22, 2019/8:30 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी में 29 नाबालिग बच्चों को लाया गया है, जिनमें बच्चों में 13 लड़कियां और 16 लड़के शामिल हैं, बालाघाट के बच्चों को चेन्नई ले जाकर जूस की फैक्ट्री में काम कराया जा रहा था। लिहाजा बच्चों को चेन्नई से हैदराबाद ले जाया जा रहा था।

ये भी पढ़ें: कलेक्टर के गार्डों ने की विद्यार्थियों की पिटाई, छात्रों ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव

फिलहाल जीआरपी और महिला बाल विकास की टीम ने सभी बच्चों को अंडमान एक्सप्रेस से भोपाल लाया गया है। बच्चों से चाइल्ड लाइन के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। अब सभी बच्चों को वापस उनके घर बालाघाट भेजा जाएगा।

ये भी पढ़ें: काम न करने वाले कर्मचारियों पर गिरेगी गाज, 4 दिन में अनिवार्य सेवानिवृत्ति के 

बता दे कि मध्यप्रदेश में लगातार बालश्रम के मामले सामने आ रहे हैं, प्रदेश के रीवा जिले में भी रविवार की रात पुलिस ने गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र से तीन लापता बच्चों को बरामद कर लिया है। परिजनों के द्वारा मामला दर्ज कराने के बाद पुलिस ने 12 घंटे के भीतर निराला नगर के ज्ञान स्वीट भंडार के एक घर से तीनों लड़कों को बरामद कर लिया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/O3eRhN2sE-U” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>