जम्मू-कश्मीर, मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकवादी, इस साल अब तक 226 आतंकी ढेर | 3 militants killed in encounter in Jammu and Kashmir

जम्मू-कश्मीर, मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकवादी, इस साल अब तक 226 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर, मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकवादी, इस साल अब तक 226 आतंकी ढेर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 27, 2018/10:06 am IST

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान जारी है। मंगलवार सुबह कुलगाम जिले के रेड़वनी इलाके में सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गया।

कुलगाम के अलावा पुलवामा में भी एक मुठभेड़ हुई, जिसमें एक आतंकी मारा गया। बताया जा रहा है कि पुलवामा में मारा  गया आतंकी जाकिर मूसा के ग्रुप अंसार उल गज़वतुल हिंद का था। बता दें कि सुरक्षा बल घाटी में मौजूद आतंकियों की सफाई में लगे हुए है। कश्मीर घाटी में इस साल ऑपरेशन ऑल आउट के तहत 226 आतंकवादियों को मार गिराने में सुरक्षा बलों ने सफलता हासिल की है। जबकि पिछले साल 213 आतंकवादी ऑपरेशन ऑलआउट में मारे गए थे।

यह भी पढ़ें : आईएएस अफसर अपराजिता सारंगी ने थामा भाजपा का हाथ, अमित शाह ने दिलाई सदस्यता 

पिछले 3-4 दिनों की ही बात करें तो सुरक्षाबलों ने करीब 20 आतंकवादियों को मार गिराया है। हालांकि इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों के जवान भी शहीद हुए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक 25 नवंबर 2018 तक सुरक्षा बलों के 56 जवान शहीद हुए हैं। पिछले साल अलग-अलग ऑपरेशन के दौरान 59 जवान शहीद हुए थे।