स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब, भारतीय जवानों ने ढेर किए तीन पाकिस्तानी | 3 Pakistan Army soldiers killed in punitive proactive response after ceasefire violations by Pakistan Army

स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब, भारतीय जवानों ने ढेर किए तीन पाकिस्तानी

स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब, भारतीय जवानों ने ढेर किए तीन पाकिस्तानी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : August 15, 2019/5:27 pm IST

नई दिल्ली: एक ओर जहां पूरे देश में आजादी का जश्न मना रहे थे वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान अपने नापाक मनसूबे को अंजाम देने की फिराक में था। दरअसल स्वतंत्रता दिवस के दिन पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन कर सीमा पर तैनात भारतीय जवानों पर हमला किया। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने पाकिस्तान के तीन जवानों को ढेर कर दिया।

Read More: खुद को रोक नहीं पाए मंत्री TS सिंहदेव, जब मिली खबर डायरिया प्रभावित लोगों की, किया इलाके का दौरा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने उरी और रजौरी में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की। लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर हुई फायरिंग में मारे गए जवानों के नाम नाईक तनवीर, सेपोए रमजान और नाईक तैमूर है। इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर खुद यह जानकारी दी।

Read More: राज भवन में नहीं लगाई नेहरू-इंदिरा की तस्वीर, भड़के जनसंपर्क मंत्री ने कहा- फूलछाप अधिकारियों पर चलेगा डंडा

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट खुलकर सामने आई थी। पाकिस्तान जहां व्यापारिक समझौत सहित कई अन्य चीजों पर पाबंदी लगा दी है। वहीं, पाकिस्तानी हुकूमत ने कई बार भारत को चेतावनी दी थी, लेकिन भारतीय सैनिकों को इस बात का अंदाजा था कि पाकिस्तान पहले कई मर्तबा किए वार की तरह पीछे ही हमला करेगा।

Read More: दुनिया भर में मनाया गया भारत की आजादी का जश्न, भाजपा नेता ने स्विट्जरलैंड में दी ‘तिरंगे’ को सलामी

 
Flowers