फिर गयी एक मासूम की जान ,सेप्टिक टैंक में मिली लाश | 3-yr-old drowns to death in open sump at Hyderabad playschool

फिर गयी एक मासूम की जान ,सेप्टिक टैंक में मिली लाश

फिर गयी एक मासूम की जान ,सेप्टिक टैंक में मिली लाश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : November 15, 2017/10:33 am IST

स्कूल कर्मचारी की लापरवाही से एक नन्हे बच्चे की जान चली गयी है। मामला हैदराबाद के एक प्ले स्कूल का है जहां  बच्चा अपनी माँ का इंतजार कर रहा था और राह देखते देखते वो कैसे खुले डक में गिर गया किसी को कुछ पता ही नहीं चला।  शिवपुरी कॉलोनी में नर्सरी में पढ़ने वाला शिव रचित अपनी माँ का रास्ता देख रहा था इधर उधर टहलने के बाद वो अचानक दिखना बंद हो गया उसकी मां जब 11 :30  पर  उसे लेने  आई तो स्कूल के कर्मचारियों का ध्यान बच्चे के तरफ गया. तब सभी उसे ढूंढने लगे उसके पहले तक  स्कूल स्टाफ के सदस्यों को यह नहीं पता था कि शिव कहा है। उसी बीच किसी का ध्यान उसके कम्पास के शॉपनर पर पड़ा जो खुले टेंक के पास पड़ा था। तब जा कर पता चला की वो 3 साल का मासूम काल के गाल पर समा चूका है। 

पुलिस के अनुसार, शिवपुरी कॉलोनी में बचपन प्ले स्कूल के कर्मचारी ने सफाई के बाद परिसर में सेप्टिक  टैंक को कवर नहीं किया था जिस वजह से ये दुर्घटना हुई है। लेकिन पुलिस  ये  स्पष्ट नहीं कर पा रही है  कि कब या कैसे शिव रचित वहाँ  तक पहुंच गया और टैंक में  गिर गया, क्योंकि स्टाफ के सदस्यों में से किसी ने उसे टैंक के तरफ जाते नहीं देखा था। स्कूल प्रबंधन की कुल लापरवाही के चलते यह घटना हुई है। इस विषय पर  मंडल शिक्षा अधिकारी आर ने कहा कि लापरवाही के लिए विद्यालय के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी। यह वास्तव में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है दोष पूरी तरह से स्कूल के कर्मचारियों पर है. हम निश्चित रूप से उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।पुलिस ने बताया कि आईपीसी की धारा 304 (हत्या के मामले में दोषी ठहराए जाने वाले हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू की गई है. हालांकि, एक आकस्मिक मौत के अलावा अन्य संभावनाएं अभी तक बाहर नहीं हुई हैं.

रायगढ़ जिले में 20 हजार 747 बच्चे कुपोषित

 उपनिरीक्षक वी श्रीनिवास रेड्डी से बात करते हुए उन्होंने कहा, “हम जांच कर रहे हैं कि लड़का अकस्मात  गिर गया या फिर कुछ हुआ है। 

इस बीच, स्कूल के विरोध में रिचीथ के माता-पिता और रिश्तेदारों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

एक नज़र डालेंगे तो पता चलेगा  की यह पहली बार नहीं है कि हैदराबाद में  किसी प्ले स्कूल के  बच्चे की मृत्यु हुई हो। । 2015 में, दिलसुखनगर में श्री चैतन्य स्टार किड्स स्कूल में एक लिफ्ट में फंसने के बाद एक चार वर्षीय लड़की की मौत हो गई थी.

अब राहुल को ‘‘पप्पू’’ बोलने पर लगा बैन

 
Flowers