कोविड-19 प्रोटोकॉल उल्लंघन के मामले में 34 लोग हिरासत में, मुख्य आरोपी फरार | 34 detained in Covid-19 protocol violation case, main accused absconding

कोविड-19 प्रोटोकॉल उल्लंघन के मामले में 34 लोग हिरासत में, मुख्य आरोपी फरार

कोविड-19 प्रोटोकॉल उल्लंघन के मामले में 34 लोग हिरासत में, मुख्य आरोपी फरार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : June 6, 2021/6:59 pm IST

इटावा (उप्र) छह जून (भाषा) समाजवादी पार्टी युवजन सभा के औरैया इकाई अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव और 200 अन्य के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत शनिवार को दर्ज मामले में पुलिस ने 24 कारों को जब्त किया है और 34 लोगों को हिरासत में लिया है। इनपर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने और जुलूस निकालने का आरोप है।

हालांकि, मुख्य आरोपी धर्मेंद्र यादव अभी भी पकड़ में नहीं आया है पर जुलूस में शामिल उसकी कार को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। मामले में कथित लापरवाही करने पर संबंधित चौकी प्रभारी को भी निलंबित कर दिया गया है।

इटावा के वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को औरैया जिले के समाजवादी पार्टी युवजन सभा के अध्यक्ष इटावा जेल से रिहा होने पर बडी संख्या मे गाड़िय़ों के काफिले के साथ जुलूस प्रदर्शन करते हुए कोविड नियमों के विरुद्ध हाइवे से औरैया गए।

उन्होंने बताया कि जुलूस का वायरल वीडियो संज्ञान में आने पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने धर्मेंद्र यादव सहित दो सौ लोगों के विरुद्ध कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन का मामला दर्ज किया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में गिरफ्तारी के लिये औरैया और जालौन पुलिस की मदद ली गई तथा पुलिस की आठ टीम गठित करके रविवार को 34 लोगों को हिरासत में लिया गया और उनकी 24 कारें जब्त की गई।

एसएसपी ने बताया कि मुख्य आरोपी समेत शेष लोगों की पकड़ने के लिए पुलिस टीमें प्रयासरत हैं। बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को जुलूस प्रदर्शन के मामले मे लापरवाही बरतने पर जेल पुलिस चौकी प्रभारी भानुप्रताप को निलम्बित कर दिया गया है।

भाषा सं आनन्द धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)