पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की 35वीं पुण्यतिथि, कांग्रेस मना रही शहादत दिवस | 35th death anniversary of former PM Indira Gandhi Congress is celebrating Martyrdom Day

पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की 35वीं पुण्यतिथि, कांग्रेस मना रही शहादत दिवस

पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की 35वीं पुण्यतिथि, कांग्रेस मना रही शहादत दिवस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : October 31, 2019/1:38 am IST

नई दिल्ली। आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 35वीं पुण्य तिथि है। कांग्रेस पार्टी इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि को शहादत दिवस के रूप में मना रही है। इसके लिए देश भर में कई आयोजन किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें – सोना खरीदने वाले हो जाएं सावधान ! नोटबंदी जैसे निर्णय की तैयारी में…

शहीदी दिवस कार्यक्रम में इंदिरा गांधी के बलिदान और त्याग को याद किया जाएगा। देश की आजादी में नेताओं के योगदान को याद करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें – टिक टॉक स्टार और भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट के साथ मारपीट, थाने में …

देश की पहली महिला प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में सीएम कमलनाथ ने उन्हें याद किया है। सीएम ने कहा है कि इंदिराजी के नेतृत्व में भारत एक शक्तिशाली देश बना है। इंदिरा जी एक शक्तिशाली नेता थीं। जिनके नेतृत्व में भारत ने हर क्षेत्र में नई उंचाइयों को छुआ है।

यह भी पढ़ें – अयोध्या विवाद पर फैसला आने से पहले आरएसएस ने की ये अपील…देखिए

उन्होंने कहा कि वर्तमान भारत में इंदिराजी की छवि स्पष्ट दिखाई देती है। उनके नेतृत्व में ही राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति को नई दिशा मिली। तो भारत परमाणु शक्ति बना, हरित क्रांति के कारण भारत खाद्य सुरक्षा में आत्मनिर्भर बना, बैंकों का राष्ट्रीयकरण और गरीबी उन्मूलन जैसे कदम भी उठाए गए। वे अपने जीवनकाल में ही विश्वनेता बन चुकी थीं। उन्होंने कहा कि इंदिराजी की यादें मध्य प्रदेश से जुड़ी हुई हैं।