महिला के अकाउंट में अचानक आ गए 3700 अरब रुपये, चार दिन तक अमीरी का उठाया आनंद, फिर... | 3700 billion rupees suddenly came in the woman's account, enjoyed the richness for four days, then...

महिला के अकाउंट में अचानक आ गए 3700 अरब रुपये, चार दिन तक अमीरी का उठाया आनंद, फिर…

महिला के अकाउंट में अचानक आ गए 3700 अरब रुपये, चार दिन तक अमीरी का उठाया आनंद, फिर...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : June 30, 2021/2:19 pm IST

लुइसियाना। अमेरिकी परिवार के साथ एक ऐसी घटना हो गई जिसके कारण ये परिवार चार दिन तक अमीरी का मानसिक रूप से भरपूर आनंद उठाया, दरअसल अचानक इस परिवार की महिला सदस्य के खाते में इतने रुपये जमा हुए, जिसके आगे के जीरो गिनना भी आसान नहीं था। हालांकि इस परिवार ने ईमानदारी दिखाई और बैंक को इस बारे में सूचना दी।

read more: Real life Tarzan : ये है ‘असली टार्जन’ ! जंगलों में बिताए 41 साल…..

अमेरिका के लुइसियाना के रहने वाले डैरेन जैम्स के परिवार का भाग्य एकाएक तब बदल गया जब अचानक उनकी पत्नी के खाते में इतनी रकम जमा हुई कि वे अरबपति बन गए, उन्होंने बताया कि पत्नी के चेज बैंक के खाते में $50bn यानि करीब 3700 अरब रुपये जमा हो गए, ये ट्रांजैक्शन 12 जून को हुआ था, अचानक बैंक खाते में आई इतनी बड़ी रकम के बाद भी इस परिवार ने ईमानदारी दिखाई।

इस पैसे को उन्होंने हाथ तक नहीं लगाया और बैंक को इस बारे में सूचना दी, जैम्स ने फॉक्स न्यूज को बताया कि “हम सब सोच रहे थे कि कोई हमारे दरवाजे पर दस्तक देने वाला है, क्योंकि हम इस प्रकार के पैसे के साथ किसी को भी नहीं जानते हैं।”

read more: संविदा भर्ती के लिए 1 जुलाई को होने वाली लिखित परीक्षा स्थगित, अंग्…

जैम्स ने बताया कि “हम जानते थे कि यह पैसा हमारा नहीं है, हमने इसके साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की और ना ही इसके बारे में कुछ गलत करने की सोचा।” लुइसियाना डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी के एक पूर्व कानून प्रवर्तन अधिकारी के रूप में वह ये भी जानते थे कि ये पैसा रखना चोरी माना जाएगा, लेकिन एक पल के लिए, वे दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल हो गए थे।

read more: 7th Pay Commission latest update 2021 : सरकारी कर्मचारियों के DA मे…

वेबसाइट independent की रिपोर्ट के मुताबिक जैम्स ने कहा कि “मेरा परिवार चार दिनों के लिए अरबपति था, भले ही हम इसके साथ कुछ नहीं कर सके, लेकिन जब खाते में बहुत सारे शून्य थे, तो यह देखने में बहुत अच्छा था कि यह कैसा दिखता है।” उनकी पत्नी के खाते में 12 जून को रकम जमा की गई थी, 15 जून तक ये रकम उनके खाते में ही रही, चेज बैंक के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि उन्होंने इस गलती को ठीक कर दिया है। एक हफ्ते पहले एक तकनीकी गड़बड़ी के कारण सीमित संख्या में खाते प्रभावित हुए, समस्या का समाधान कर दिया गया है और वे खाते अब सटीक राशि दिखा रहे हैं।”