चीन के हेबेई प्रांत में कोविड-19 के 380 मामले | 380 cases of Covid-19 in China's Hebei Province

चीन के हेबेई प्रांत में कोविड-19 के 380 मामले

चीन के हेबेई प्रांत में कोविड-19 के 380 मामले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : January 10, 2021/1:30 pm IST

बीजिंग, 10 जनवरी (भाषा) कोविड-19 की नयी लहर के दौरान बीजिंग से दक्षिण में स्थित हेबेई प्रांत में संक्रमण के 380 से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

हेबेई के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि 40 नए मामलों की पुष्टि रविवार सुबह हुई जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 223 हो गई। वहीं 161 लोगों में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं। चीन संक्रमितों की संख्या में उन लोगों को शामिल नहीं करता है, जिनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, लेकिन कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं।

हेबेई में आ रहे नए मामले राजधानी बीजिंग से निकटता के कारण चिंता का विषय बने हुए हैं। हेबेई और बीजिंग के बीच लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। हेबेई से जो लोग बीजिंग जाना चाहते हैं उन्हें प्रवेश से पहले राजधानी में अपने काम करने का साक्ष्य देना पड़ रहा है।

हेबेई में आए ज्यादातर मामले प्रांतीय राजधानी शिजुआजुआंग से हैं जो कि बीजिंग से करीब 260 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में स्थित है। कुछ मामले शिंगताई शहर में भी आए हैं। दोनों ही शहरों में लाखों लोगों की जांच की गई है, सार्वजनिक यातायात और टैक्सियों पर रोक लगा दी गई है तथा यहां के निवासियों को एक सप्ताह तक बाहर निकलने पर रोक है।

चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन (राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग) ने इससे पहले रविवार को बताया था कि इसके एक दिन पहले 69 नए मामले आए थे, जिनमें से 21 लोग वैसे थे, जो विदेश से लौटे हैं।

भाषा स्नेहा नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers