धर्म परिवर्तन करवाने के आरोप में चार युवक गिरफ्तार, कोरोना बीमारी से ठीक करवाने का दे रहे थे लालच | 4 Persons Arrested on Charge of Religion change in Balrampur

धर्म परिवर्तन करवाने के आरोप में चार युवक गिरफ्तार, कोरोना बीमारी से ठीक करवाने का दे रहे थे लालच

धर्म परिवर्तन करवाने के आरोप में चार युवक गिरफ्तार, कोरोना बीमारी से ठीक करवाने का दे रहे थे लालच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : November 25, 2020/11:05 am IST

बलरामपुर: जिले में धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में आदिवासियों को पैसे और नौकरी का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। लेकिन हद तो तब हो गई, जब तो धर्म परिवर्तन करवाने वाले कोरोना से ठीक करवाने का लालच देने लगे हैं। ऐसा ही मामला जिले के पुरानडीह गांव से सामने आया है, जहां पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

Read More: NIA ने PDP की युवा शाखा के अध्यक्ष को आतंकवाद से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया

गौरतलब है कि प्रदेश के बलरामपुर जिले के रामानुजगंज से कुछ ही दूरी पर स्थित पुरानडीह गांव में कथित तौर पर धर्म परिवर्तन करवा रहे चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया गया कि गिरफ्तार किए गए चारों युवक माइक, चोंगा और प्रचार सामग्री लेकर गांव में पहुंचे थे। चारों युवक लोगों को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करने के लिए प्रेरित कर रहे थे। वहीं, बजरंग दल और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने उन्हें धर्म परिवर्तन करवाने से रोकने की कोशिश की, बावजूद इसके चारों युवक अपने काम पर लगे रहे। मामले की सूचना मिलने से मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने चारों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनके प्रचार सामाग्री को भी जब्त कर लिया है।

Read More: उबर ड्राइवरों को बड़ा तोहफा , अब चालक सप्ताह में किसी भी दिन निकाल सकते हैं नकदी

बता दें कि जिले में धर्म परिवर्तन कराने का यह पहला मामला नहीं है। आदिवासी अंचल बलरामपुर में लगातार लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जाता है, उन्हें पैसे और नौकरी लगाने का लालच दिया जाता है। साथ ही उनकी बीमारी और दुख सभी ठीक हो जाएंगे, ऐसा भी प्रलोभन दिया जाता है।

Read More: Kisan Agitation Delhi: किसानों को दिल्ली पुलिस ने दिया झटका, नहीं मिली प्रदर्शन की इजाजत

इस संबंध में भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल कृष्ण मिश्रा ने बताया कि साल 1993 में दिलीप सिंह जूदेव के नेतृत्व में उन्होंने 500 आदिवासी परिवारों को घर वापसी कराया था। लेकिन उनके निधन के बाद अब एक बार फिर जो धर्म परिवर्तन कराने वाले लोग हैं, वे सक्रिय हो गए हैं और आदिवासियों को अपना निशाना बना रहे हैं।

Read More: छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया 28 और 29 नवंबर को दौरे पर, शिवरीनारायण के कार्यक्रम में होंगे शामिल

एडिशनल एसपी प्रशांत कतलम ने बताया कि धर्म परिवर्तन कराए जाने की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची थी। 4 युवकों को हिरासत में लेकर कार्रवाई की जा रही है। इनके पास से प्रचार सामग्री, माइक, चोंगा और अन्य चीज जप्त की गई है। कार्रवाई की जा रही है।

Read More: CM भूपेश बघेल सांसद दीपक बैज के गृह प्रवेश कार्यक्रम में हुए शामिल, राज्यसभा सांसद सहित कई कैबिनेट मंत्री भी पहुंचे शुभकामनाएं देने

 
Flowers