मध्यप्रदेश में हॉस्टल वार्डन ने सेनेटरी पैड की तलाश में 40 लड़कियों के उतरवाए कपडे | 40 girls were asked to remove clothes by hostel warden in search of sanitary pads

मध्यप्रदेश में हॉस्टल वार्डन ने सेनेटरी पैड की तलाश में 40 लड़कियों के उतरवाए कपडे

मध्यप्रदेश में हॉस्टल वार्डन ने सेनेटरी पैड की तलाश में 40 लड़कियों के उतरवाए कपडे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : March 26, 2018/7:27 am IST

एक तरफ लड़किया पैडमैन फिल्म को समर्थन देने सेनेटरी  नेपकिन लेकर सोशल मीडिया में लेकर सेनेटरी पैड लेकर फोटो डाल  हैं वहीं दूसरी  सागर के एक हॉस्टल में ऐसे घटना सामने आई है जिसे देखकर हर आदमी के मुँह से निकल जायेगा ये क्या बेहूदगी है। ये घटना हुई है सागर के  डॉ. हरि सिंह गौर विश्वविद्यालय जहाँ के गर्ल्स हॉस्टल की वार्डन ने 40 छात्राओं के कपड़े उतरवाए चेक किया कि किसने सेनेटरी पैड पहना है।  खबर के मुताबिक हॉस्टल में गंदा सेनेटरी पैड मिलने पर न सिर्फ छात्राओं की तलाशी ली गई, बल्कि इस दौरान उनके कपड़े भी उतरवा दिए गए।

 

 

कहा जा रहा है करीब 40 लड़कियों के सैनेटरी पैड को लेकर कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई है।  इस तलाशी के बाद सभी लड़कियों ने  कुलपति को शिकायती पत्र सौंपा है, जिसमें उन्होंने घटना के बारे में बताते हुए हॉस्टल वार्डन और आउटसोर्सिंग वार्डन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।इस्‍तेमाल किया हुआ सेनेटरी नैपकिन मिल गया। इसके बाद वॉर्डन ने लड़कियों से इस बारे में पूछताछ की जब उन्होनें ये नहीं बताया कि पैड किसने फेंका है तो बैखलाकर उसने पीरियड्स जानने के लिए सभी लड़कियों की तलाशी लेना शुरू कर दी। ताकि किसको वह पैड किसने फैंका जान सके। इस घटना ने सभी को शर्मसार कर दिया है।

उन्होंने वॉर्डन खिलाफ कार्रवाई के लिए यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर आरपी तिवारी को लिखित शिकायत भेजी. आरपी तिवारी का कहना है कि यह घटना बेहद दुर्भाग्यवश और निंदनीय है. मैंने छात्राओं से हमेशा कहा है कि वे मेरी बेटियों जैसी हैं और मैं उनसे इस घटना के लिए माफी मांगता हूं. उन्होंने आगे कहा कि मैं उन्हें आश्वासन दिया है कि इसके खिलाफ ऐक्शन लिया जाएगा. अगर वॉर्डन दोषी पाई जाती है तो उनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई होगी.

 

 

वेब टीम IBC24