बालाकोट में फिर एक्टीव हो रहे जैश-ए-मोहम्मद के शिविर, 45-50 आतंकियों को ट्रनिंग देने की खबर | 45-50 terrorists including suicide bombers training at Jaish-e-Mohammed terrorist facility in Balakot

बालाकोट में फिर एक्टीव हो रहे जैश-ए-मोहम्मद के शिविर, 45-50 आतंकियों को ट्रनिंग देने की खबर

बालाकोट में फिर एक्टीव हो रहे जैश-ए-मोहम्मद के शिविर, 45-50 आतंकियों को ट्रनिंग देने की खबर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : October 14, 2019/1:35 pm IST

नई दिल्ली: बालाकोट एयर स्ट्राइक को अभी एक साल भी नहीं हुए हैं कि आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने फिर अपने शिविरों पर आतंकवादी और आत्मघाती हमलावरों को प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया है। खबर है कि बालाकोट (पाकिस्तान) में 45-50 आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी शिविर में आत्मघाती हमलों की ट्रेनिंग ले रहे हैं।

Read More: अकल्पनीय घटना : नेशनल हाइवे में चलती कार की छत फाड़कर घुसा पत्थर, और ले ली ड्राइवर की जान… देखिए

गौरतलब है कि भारतीय सेना ने फरवरी में एयर स्ट्राइक कर बालाकोट में मौजूद जैश ए मोहम्मद के कई ठिकानों को तबाह कर दिया था। इसके बाद फरवरी में एक बार फिर आतंकियों की सक्रियता की खबर सामने आई थी। बताया गया था कि नियंत्रण रेखा के पास 20 आतंकी प्रशिक्षण शिविर और 20 आतंकी अड्डे सक्रिय किए गए हैं।

Read More: 58 फ़ीसदी आरक्षण मामले में हाईकोर्ट में आज टली सुनवाई, 2012 में रमन सरकार ने किया था 58 फीसदी आरक्षण

Read More: सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान मंच पर जमकर थिरके मंत्री कवासी लखमा, संग-संग झूमे लोग

एक सुरक्षा अधिकारी ने खुफिया जानकारी का हवाला देते हुए बताया कि जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद पाकिस्तानी एजेंसियां जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमला करने की साजिश कर रही थीं। दूर-दराज के क्षेत्रों में भी हमले की साजिशें हो रही थीं। हालांकि जब आतंकवादी कोई बड़ा हमला करने में विफल रहे तो अब पाकिस्तानी एजेंसियां जम्मू-कश्मीर में ज्यादा से ज्यादा आतंकवादी भेजने की ताक पर हैं।

Read More: क्या ऐसे सफल होगी ‘हाट बाजार क्लिनिक योजना’? निरीक्षण के दौरान मिला बंद, कलेक्टर ने जमकर लगाई फटकार

 
Flowers