प्रदेश के 45 तीर्थ यात्री मानसरोवर के लिए रवाना, मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं | 45 pilgrims of the state leave for Mansarovar, Chief Minister gave best wishes

प्रदेश के 45 तीर्थ यात्री मानसरोवर के लिए रवाना, मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं

प्रदेश के 45 तीर्थ यात्री मानसरोवर के लिए रवाना, मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : June 9, 2019/12:57 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मानसरोवर की यात्रा पर जा रहे छत्तीसगढ़ के 45 यात्रियों के जत्थे को रवाना किया। सीएम बघेल ने इन यात्रियों के मुख्यमंत्री निवास पर पहूंचने पर उनका स्वागत किया। इस दौरान बघेल ने सभी तीर्थ यात्रियों को सॉल और श्रीफल भेंटकर सफल यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी।

ये भी पढ़ें: अतिक्रमण हटाने आए अधिकारियों की अटक गई सांसें, जब विरोध में महिला ने पी लिया जहर

सीएम भूपेश बघेल मानसरोवर की यात्रा पर जा रहे यात्रियों से आग्रह किया है कि प्रदेश में अमन चैन के लिए प्रार्थना करने करें। वहीं तीर्थ यात्रियों ने सीएम भूपेश बघेल को कैलाश पर्वत की एक तस्वीर और रूद्राक्ष की माला भेंट की। सीएम बघेल ने इसके लिए तीर्थ यात्रियों को धन्यवाद दिया। प्रदेश सरकार की तरफ से मानसरोवर यात्रा के लिए यात्रियों को 50 हजार रूपए का अनुदान भी दिया जाता है। 70 साल तक की आयु वाले स्वस्थ लोग इस यात्रा पर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: पुलिस लिखी जीप में पहुंचे युवक, खुद को चौकी प्रभारी बताकर दो महिला मजदूर को 

बता दें कि तीर्थयात्रियों का दल 11 जून से 14 दिन की यात्रा पर मानसरोवर के लिए रवाना हो रहा है। तीर्थ यात्री रायपुर से काठमांडू, नेपालगंज, सिमिकोट और हिल्सा होते हुए मानसरोवर जाएंगे। इस यात्रा के दौरान तीर्थयात्री 3 दिनों में कैलाश पर्वत की 48 किलोमीटर की परिक्रमा करेंगे, जिसके बाद यात्रियों का ये दल 23 जून को वापस लौटेगा।