छत्तीसगढ़ में स्नातक पास युवाओं के लिए निकली भर्ती, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन | 48 medical staff will be contracted for Mohalla clinics

छत्तीसगढ़ में स्नातक पास युवाओं के लिए निकली भर्ती, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

छत्तीसगढ़ में स्नातक पास युवाओं के लिए निकली भर्ती, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : January 29, 2021/10:54 am IST

रायपुरः छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना (मोहल्ला क्लीनिक) के समूचित संचालन के लिए मेडिकल अधिकारी सहित नर्सिंग स्टाफ और अन्य जरूरी कर्मचारियों की नियुक्ति संविदा आधार पर की जाएगी। मोहल्ला क्लीनिकां के संचालन के लिए कुल 48 मेडिकल स्टाफ की संविदा भर्ती करने सीएमएचओ कार्यालय ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। संविदा आधार पर आठ आयुष मेडिकल अधिकारियों, सात आरएमए, 30 नर्सिंग ऑफिसर और तीन सेक्रेटेरियल सहायकों की भर्ती की जानी है। इन भर्तियों में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा स्वीकृत आरक्षण प्रणाली भी लागू रहेगी। सभी भर्तियां वॉक इन इन्टरव्यू आधार पर होंगी। आयुष मेडिकल अधिकारियों और आरएमए की भर्ती के लिए एक फरवरी को सुबह 10 बजे से वॉक इन इन्टरव्यू शुरू होगा। नर्सिंग ऑफिसर के लिए दो फरवरी को तथा सेक्रेटेरियल सहायक के लिए चार फरवरी को वॉक इन इन्टरव्यू लिया जाएगा। इस संबंध में विस्तृत जानकारी नियम-शर्तें और आवेदन प्रारूप आदि जिले की वेबसाइट https://korba.gov.in/notice_category/recruitment/ पर उपलब्ध है। विज्ञापन में जारी वॉक इन इन्टरव्यू की तिथि को ही संबंधित पदों के विरूद्ध आवेदन लिए जाएंगे। आवेदकों को तिथि से पूर्व आवेदन जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी।

Read More: शर्मनाक : गरीब- बुजुर्गों से आवारा पशुओं की तरह व्यवहार, गाड़ी में भरकर किया जा रहा था शहर से बाहर, वायरल वीडियो की IBC 24 नहीं करता पुष्टि

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार वॉक इन इन्टरव्यू के लिए निर्धारित तिथि को सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक अभ्यर्थियों का पंजीयन किया जाएगा। इसके बाद पात्र एवं अपात्र उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी। अगले आधे घंटे में पात्र-अपात्रों पर दावा-आपत्तियां प्राप्त कर उनका निराकरण किया जाएगा तथा पात्र उम्मीदवारों के साक्षात्कार, कौशल परीक्षण और लिखित परीक्षा ली जाएगी। वॉक इन इन्टरव्यू में आए आवेदकों की संख्या अधिक होने पर कौशल परीक्षा, लिखित परीक्षा और साक्षात्कार एक ही दिन में संभव नहीं हो पाने से चयन समिति के निर्णय अनुसार आगामी तिथि निर्धारित की जाएगी जिसकी सूचना अभ्यर्थियों को पृथक से दी जाएगी।

Read More: महिलाओं के साथ मारपीट का मामलाः APP कार्यकर्ताओं के साथ लोगों ने घेरा गुढ़ियारी थाना, पुलिस पर लगाए आरोप

आवेदकों को वॉक इन इन्टरव्यू के समय आवेदन शुल्क राशि का डिमांड ड्राफ्ट आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना होगा। दिव्यांग अनुसूचित जाति-जनजाति और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रूपए, अन्य पिछड़ा वर्ग उम्मीदवारों के लिए 200 रूपए और अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 300 रूपए निर्धारित किया गया है। आवेदन के समय अभ्यर्थियों को दसवीं कक्षा की अंकसूची, पद के लिए निर्धारित न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता संबंधी परीक्षाओं की सभी वर्षों की अंकसूचियां, संबंधित डिग्रियां और इन्टर्नशिप प्रमाण पत्र संलग्न करने होंगे। आवेदकों को पद के अनुसार मेडिकल बोर्ड या नर्सिंग काउंसिल में जीवित पंजीयन का प्रमाण पत्र भी आवेदन पत्र के साथ लगाना होगा। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सक्षम अधिकारी द्वारा जारी स्थायी जाति प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत करना होगा। इसके साथ ही सभी उम्मीदवारों को सक्षम अधिकारी द्वारा जारी मूल निवास प्रमाण पत्र भी आवेदन के साथ संलग्न करना होगा। केवल केन्द्र एवं राज्य सरकार के उपक्रमों तथा शासकीय संस्थाओं में संबंधित पदों से जुड़े कार्य करने वाले अनुभव प्रमाण पत्रों को ही मेरिट बनाने के समय निर्धारित अंको के लिए मान्य किया जाएगा। स्टाफ नर्स के पद पर प्रशिक्षित मितानित एवं मितानिन प्रशिक्षक के रूप में कार्य अनुभव को भी मान्य किया जाएगा। भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी नियम, शर्त और चयन प्रक्रिया आदि जिला की वेबसाइट https://korba.gov.in/notice_category/recruitment/ पर भी देखी जा सकती है। इसके साथ ही जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय से भी संपर्क किया जा सकता है।

 

 
Flowers