अनुसूचित जाति कन्या आश्रम में चौथी की छात्रा की मौत, सीएम भूपेश बघेल ने व्यक्त की संवेदना

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 12 Jul 2019 11:15 PM, Updated On 12 Jul 2019 11:15 PM

भाटापारा: बलौदाबाजार जिले के देवसुंदरा स्थित अनुसूचित जाति कन्या आश्रम में एक छात्रा की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि 11 जुलाई को छात्रा की तबियत अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद उसे स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए ले जाया गया। यहां छात्रा दवाई खाकर सो गई, जिसके बाद वह उठी ही नहीं। छात्रा के निधन पर सीएम भूपेश बघेल ने संवेदना व्यक्त की है और छात्र सुरक्षा बीमा योजना का लाभ दिलाने के निर्देश दिए हैं।

Read More: वित्त आयोग के सदस्य 23 जुलाई से तीन दिवसीय दौरे पर आएंगे छत्तीसगढ़, विकास कार्यों की लेंगे जानकारी

मिली जानकारी के अनुसार कि कुमारी मुस्कान की 11 जुलाई को अचानक तबियत खराब होने पर उसका ससहा के उप स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज कराया गया। रात में भोजन और दवाई लेने के बाद वह सो गई और सोने के दौरान उनका इंतकाल हो गया। शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसका अंतिम संस्कार गृह ग्राम बिनौरी में किया गया।

Read More: पुलिस विभाग में बड़ी सर्जरी, 73 पुलिसकर्मियों का तबादला आदेश जारी

जिला कलेक्टर के निर्देश पर आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा कुमारी मुस्कान के परिवार को 20 हजार रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। कलेक्टर ने छात्र सुरक्षा बीमा योजना के तहत उनके परिजनों को एक लाख रूपए की सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

Read More: जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग के संचालक मंडल को कारण बताओ नोटिस, जानिए क्या है वजह

आश्रम अधीक्षिका रीना तिमोथी को देख-रेख में लापरवाही के आरोप में निलंबित भी किया गया है। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास श्री राधेश्याम भोई ने आज देवसुन्दरा कन्या आश्रम का अवलोकन किया और यहां के खान-पान तथा साफ-सफाई की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Read More: यहां छात्रों को स्कॉलरशिप पर भुगतान करना पड़ रहा है GST!, बैंक ने खाते से काट लिए पैसे

Web Title : 4th class minor student died in Scheduled caste ashram

जरूर देखिये