बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की 5 लोकसभा सीटों के लिए घोषित किए प्रत्याशी, जानिए किसे मिली टिकट | 5 BJP candidates announced for chhattisgarh

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की 5 लोकसभा सीटों के लिए घोषित किए प्रत्याशी, जानिए किसे मिली टिकट

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की 5 लोकसभा सीटों के लिए घोषित किए प्रत्याशी, जानिए किसे मिली टिकट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : March 21, 2019/2:16 pm IST

दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की 11 में से 5 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। प्रत्याशियों की घोषणा बीजेपी नेता जेपी नड्डा ने की। छत्तीसगढ़ के 5 प्रत्याशियों समेत बीजेपी ने 182 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

जारी सूची के अनुसार  रेणुका सिंह सरगुजा से, गुहाराम अजगले जांजगीर चांपा से, बस्तर से बेदुराम कश्यप, कांकेर से मोहन मंडावी और रायगढ़ से गोमती साय बीजेपी प्रत्याशी होंगे। बता दें कि इससे पहले बुधवार्रात पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने बुधवार देर रात केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद कहा था कि छत्तीसगढ़ के बीजेपी प्रत्याशियों की घोषणा 23 मार्च को होगी।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019 – BJP ने जारी की पहली सूची, पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर वाराणसी से लड़गें लोकसभा चुनाव 

बता दें कि मंगलवार को प्रदेश बीजेपी प्रभारी अनिल जैन ने यह जानकारी दी थी कि पार्टी ने छत्तीसगढ़ के सभी मौजूदा सांसदों को टिकट न देने का निर्णय लिया है। केंद्रीय चुनाव समिति ने इस बात पर सहमति भी जता दी थी। अब पार्टी ने 5 सीटों पर नए चेहरे उतार दिए हैं। बाकी की  6 सीटों के लिए पार्टी में माथापच्ची जारी है।