जन मिलीशिया कमांडर सहित 5 नक्सली गिरफ्तार, 3 पर था इनाम | 5 Naxalites arrested including Jan Mishiliya Commander

जन मिलीशिया कमांडर सहित 5 नक्सली गिरफ्तार, 3 पर था इनाम

जन मिलीशिया कमांडर सहित 5 नक्सली गिरफ्तार, 3 पर था इनाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : November 24, 2018/2:17 pm IST

दंतेवाड़ा। शनिवार का दिन दंतेवाडा पुलिस के लिये सफलताओं भरा रहा। नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस ने अलग-अलग जगहों से एक जन मिलिशिया कमांडर सहित 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से तीन नक्सलियों पर इनाम घोषित है।

भांसी पुलिस और डीआरजी की संयुक्त टीम ने भैरमगढ़ एरिया कमेटी में सक्रिय तीन नक्सलियों मिरतूर एलओएस सदस्य मंगलो तेलाम, सप्लाई टीम प्रभारी मीना तेलाम, डीएकेएमएस सदस्य भीमा कुंजाम को भांसी इलाके से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों पर धुरली के पास 2 बस तथा 1 ट्रक में आगजनी कर 1 व्यक्ति की हत्या, रेलवे मार्ग को अवरूद्ध करने की घटना में शामिल थे। वहीं बारसूर पुलिस द्वारा भी मंगनार रोड से घेराबंदी कर 1 जन मिलिशिया कमांडर दशमन को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें : 4 पुलिस अफसरों के तबादले, देखिए सूची 

कटेकल्याण इलाके से भी पुलिस ने फगनू मडकामी नामक नक्सली को गिरफ्तार किया है। इस पर पुलिस पार्टी पर हमला करने और शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज है। गिरफ्तार नक्सलिली, क्षेत्र में नक्सलियों के लिए संतरी ड्यूटी करना, रोड खोदना, ग्रामीणों को नक्सली बैठक में बुलाना, नक्सलियों के लिए भोजन व्यवस्था का काम करते थे। गिरफ्तार नक्सली मंगलो तेलाम, जनमिलिशिया कमांडर दशमन कवासी पर छग शासन के इनाम पालिसी के तहत 1 लाख रूपए और एरिया सप्लाई टीम प्रभारी मीना तेलाम पर 3 लाख रूपए का इनाम घोषित है।

 
Flowers