एक हत्या पर 500 लोगों ने अब तक कबूला जुर्म, असली मुजरिम का आज तक नहीं मिला सुराग | 500 people confessed to a murder, crime has not been found till date

एक हत्या पर 500 लोगों ने अब तक कबूला जुर्म, असली मुजरिम का आज तक नहीं मिला सुराग

एक हत्या पर 500 लोगों ने अब तक कबूला जुर्म, असली मुजरिम का आज तक नहीं मिला सुराग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : May 22, 2020/2:55 pm IST

लॉस एंजिलिस। अमेरिका का ‘ब्लैक दाहिला मर्डर केस’ एक ऐसा मामला है जो आज तक रहस्य बना हुआ है। क्योंकि आज तक इस मामले के असली मुजरिम का पता नहीं चल पाया है। साल 1947 में हुई इस हत्या ने उस समय पूरे अमेरिका में खलबली मचा दी थी। इस मामले को लॉस एंजिलिस के सबसे पुराने अनसुलझे मर्डर केसों में से एक माना जाता है।

ये भी पढ़ें:ऐसा ब्रिज जो कुत्तों को करता है आत्महत्या के लिए आकर्षित! अब तक 600 से अधिक क…

दरअसल, बोस्टन की रहने वाली एलिजाबेथ शॉर्ट जो कि ब्लैक दाहिला नाम से जानी जाती थी, वह नौ जनवरी 1947 को अचानक गायब हो गई थीं, जिसके बाद 15 जनवरी को उनकी लाश मिली। उनकी लाश कमर से आधी कटी हुई थी, साथ ही शरीर के कई अंगों पर गहरे घाव थे। हत्यारे ने उनका मुंह तो किसी धारदार हथियार से कान तक फाड़ दिया था।

ये भी पढ़ें: बिजली की तार पर कूदकर अपने बच्चे को मौत के मुंह से बचा ली बंदरिया…..

एलिजाबेथ शॉर्ट की हत्या का मामला सबसे अनोखा था, क्योंकि शुरुआत जांच में करीब 60 लोगों ने एलिजाबेथ शॉर्ट की हत्या का जुर्म कबूला था, जिसमें से अधिकतर पुरुष थे। हालांकि इनका जुर्म कभी साबित नहीं हो सका, इसलिए उन्हें छोड़ दिया गया।

ये भी पढ़ें: टिड्डियों के दल को खदेड़ने थाली- डीजे बजा रहे ग्रामीण, कृषि विभाग न…

वैसे तो अब तक 500 से भी ज्यादा लोग एलिजाबेथ शॉर्ट की हत्या का जुर्म कबूल कर चुके हैं, लेकिन हैरानी की बात ये है कि उसमें से कई लोग ऐसे भी हैं, जिनका तो जन्म ही नहीं हुआ था जब शॉर्ट की हत्या हुई थी। ऐसे में कई लोगों पर मामले को गुमराह करने का केस भी दर्ज किया गया था। 

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन ने बिखेरी खुशियां, इन्फर्टाइल समझे जा रहे कई कपल्स ने किया …

इस हत्याकांड पर कई किताबें भी लिखी जा चुकी हैं। एलिजाबेथ शॉर्ट की हत्या को अमेरिकी इतिहास में सबसे क्रूर और अनसुलझे अपराधों में से एक माना जाता है, क्योंकि कातिल का अब तक पता नहीं चल सका है। टाइम पत्रिका ने भी इसे दुनिया के सबसे कुख्यात अनसुलझे मामलों में से एक के रूप में लिस्टेड किया है।